प्रधानमंत्री मोदी की दस हाथों वाली पेंटिंग सोशल मीडिया में छाई, खूब हो रही पसंद

वाराणसी(एजेंसी)। आजादी की 74वीं वर्षगांठ पर वाराणसी में हर्षोल्लासपूर्ण देशभक्ति से ओतप्रोत माहौल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दस हाथों वाला खास पेंटिग सोशल मीडिया में चर्चा का विषय बनी है। लोग लगातार दूसरे दिन रविवार को भी इसको खूब पसंद कर लाइक और शेयर कर रहे हैं।

पेंटिग में कलाकार ने प्रधानमंत्री की दस जनकल्याणकारी प्रमुख योजनाओं को भुजा बनाकर दर्शाया है। इसमें स्किल इंडिया, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, स्वच्छता अभियान, प्रधानमंत्री धन-जन योजना, डिजिटल इंडिया, उज्ज्वला योजना, मेक इन इंडिया, राफेल और वैश्विक महामारी कोरोना काल में सरकार के प्रयास शामिल है। इसे वाराणसी के ही कलाकार अरविंद कुमार विश्वकर्मा ने बनाया है। 
इस खास पेंटिंग में अरविन्द ने भारत के नक्शे को राष्ट्रीय ध्वज के रंग में रंगने के साथ प्रधानमंत्री मोदी को 10 हाथों वाला बनाया है। पेंटिंग में प्रधानमंत्री मास्क लगाकर एक हाथ में झाड़ू तो दूसरे हाथ में राम मंदिर का अनुकृति लिए हुए है। कलाकार का मानना है कि प्रधानमंत्री वैश्विक संकट में भी लोगों को स्वस्थ्य रखने के लिए फिक्रमंद है। तो दूसरी ओर लोगों को कोरोना से बचाने और जागरूक कर रहे है। जीवन और देश को गतिशील बनाने के लिए जनकल्याणकारी योजनाओं को समाज के अन्तिम व्यक्ति तक पहुंचाने के निरंतर कार्य कर रहे है। खास कर उन योजनाओं पर बेहद संजीदा है। जिसमें आम आदमी का जीवन और भविष्य जुड़ा हुआ है। कलाकार इस पेंटिंग को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को उपहार में देने के लिए लालायित है।

error: Content is protected !!