UP News : 11 वर्षों से फरार 25 हजार का इनामी बदमाश एसटीएफ के हत्थे चढ़ा

लखनऊ (हि.स.)। जनपद बरेली के जिला कारागार से 11 वर्षों से फरार चल रहे 25 हजार रुपये के इनामी बदमाश नरूल हसन को एसटीएफ ने बरेली से गिरफ्तार किया है। 
एसटीएफ के पुलिस महानिरीक्षक अमिताभ यश ने बताया कि एसटीएफ फील्ड इकाई की टीम ने नूरूल हसन को चौकी चौराहे के पास से दबोचा है। वह अपने भाई वदरूल हसन से मिलने आया था। 
गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ पर बताया कि बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र से चोरी की मोटर साइकिल के मामले में जिला कारागार बरेली में निरुद्ध था। उसकी जमानत नहीं हो पा रही थी। उससे जेल के अन्दर दिन में नींबू वाले बाग में साफ-सफाई का काम लिया जाता था। 03 मई 2009 को जब वह बाग में काम पर लगा था। इसी बीच मौका देखकर अपनी पहनी हुई लुंगी को फाड़कर उसने रस्सी बनाई और लुंगी में एक छोर पर ईट पत्थर बांधकर जेल की दीवार पर लगे तार के एंगल में फेंक कर फंसा दिया। उसी के सहारे से वह मौके से फरार हो गया था। 
वहां से भागने के बाद गाजियाबाद की खोडा कॉलोनी में रहा और वहां पर कट पीस का कपड़ा खरीद कर बेचने लगा। बाद में वह नर्दसीलमपुर दिल्ली चला गया और वहां पर अपना फर्जी आधार कार्ड बनवाया। उसके कुछ समय बाद लोनी गाजियाबाद आ गया और वहां पर कपड़ा बेचने का काम शुरु कर दिया। अपनी पत्नी के आधार कार्ड पर भी अपना नाम नूरूल न लिखवाकर अय्यूब ही लिखवाया। वह अपने भाई से मिलने बरेली आया था। भाई से मिलने के दौरान ही पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

error: Content is protected !!