UP News : वृंदावन कुम्भ की तैयारियों को लेकर ऊर्जा मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा पत्र

-हरिद्वार कुम्भ से पहले वृंदावन में 16 फरवरी से 28 मार्च तक संतों का होगा जमावड़ा

लखनऊ (हि.स.)।  उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री पंडित श्रीकान्त शर्मा ने वृन्दावन कुम्भ की तैयारियों को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है। हरिद्वार कुम्भ से पहले विभिन्न अखाड़ों के संत-महात्माओं का 16 फरवरी 2021 से 28 मार्च तक जमावड़ा होगा।
श्रीकान्त शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी को लिखा है कि ऐतिहासिक नगरी मथुरा के वृंदावन में यमुना तट पर परंपरागत रुप से वैष्णव सम्प्रदाय के संत-महात्मा हरिद्वार कुम्भ से पहले भव्य कुम्भ का आयोजन करते हैं। करीब 41 दिन तक चलने वाले इस कुम्भ मेले की तैयारियां जिला प्रशासन द्वारा की जाती है, लेकिन अभी तक वहां कोई तैयारी प्रारम्भ नहीं हो सकी है।
ऊर्जा मंत्री का कहना है कि जमीन पर कोई तैयारी न होने से स्थानीय लोगों में निराशा एवं आक्रोश व्याप्त है। उन्होंने कहा कि मेले को भव्यता देने के लिए उसकी तैयारी तत्काल प्रारम्भ कर देनी चाहिए लेकिन जिला प्रशासन इसके प्रति अभी भी गंभीर नहीं दिख रहा है।
श्री शर्मा ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इस मामले में मथुरा जिला प्रशासन, उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद और अन्य संबंधित एजेंसियों को वह अपने स्तर से आदेशित करें ताकि वृंदावन कुम्भ के लिए समय से आवश्यक तैयारियां पूरी हो सकें।  

error: Content is protected !!