UP News : किसानों पर बर्बर जुल्म काले दिन के रूप में किया जाएगा याद: अजय लल्लू

-दिल्ली जा रहे किसानों पर पानी की बौछार करने पर भाजपा सरकार पर बोला हमला
-योगी सरकार को भी घेरा, कहा किसानों को गन्ने का पिछला भुगतान नहीं किया
लखनऊ (हि.स.)। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों पर गुरुवार को दिल्ली कूच करने के दौरान पानी की बौछार किए जाने पर भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार अन्नदाता किसानों पर बर्बर जुल्म भाजपा सरकार द्वारा किया गया है यह किसानों के लिए काले दिन के रूप में याद किया जायेगा। किसानों की पीठ पर पड़ी हर लाठी और पानी की बौछार भाजपा सरकार के ताबूत में अंतिम कील ठोकने का काम करेगी। 
उन्होंने कहा कि अन्नदाताओं के खिलाफ लाठी गोली चलाने वाली भाजपा सरकार मेहनतकश समुदाय का दर्द क्या जाने। कोरोना काल में जहां अडानी अम्बानी की आय 150 गुना बढ़ी, वहीं योगी सरकार में गन्ने के मूल्यों में कोई भी बढ़ोतरी नहीं हुई है जबकि उनकी उत्पादन लागत बिजली, उर्वरक, कीटनाशक, डीजल आदि की वजह से बढ़ी है। 
उन्होंने कहा कि किसानों को गन्ने का पिछला भुगतान अभी तक नहीं हुआ है। जबकि, भाजपा सरकार जब सत्ता में आयी थी तो उसने ऐलान किया था कि गन्ना किसानों का भुगतान 14 दिनों में कर देंगे। भुगतान में देरी होने पर उन्हें ब्याज सहित भुगतान किया जायेगा। लेकिन, आज साढ़े तीन वर्ष बीत जाने के बाद भी गन्ना किसानों का पूरा भुगतान नहीं किया गया है। किसान कर्ज लेकर खेती करने के लिए विवश है और कर्ज के मकड़जाल में फंसता जा रहा है।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि नये कृषि कानून में न्यूनतम समर्थन मूल्य को खत्म किये जाने से बिचौलिये और कालाबाजारी करने वालों के पौ बारह हैं। आवश्यक खाद्य वस्तुएं जैसे आलू, प्याज, तिलहन, दलहन के दाम आसमान छू रहे हैं इन बढ़ी हुई कीमतों के चलते आज आम जनता में हाहाकार मचा है। 
एक तरफ जहां अन्नदाता किसान भारतीय जनता पार्टी की किसान विरोधी नीतियों के चलते आर्थिक तंगी का शिकार है और आत्महत्या कर रहा है वहीं दूसरी तरफ जहां भाजपा सरकारों के एजेण्डे में किसान को कोई प्राथमिकता नहीं है वहीं भाजपा सरकार पूंजीपतियों को रेवड़ी बांट रही है। 

error: Content is protected !!