मुख्यमंत्री योगी हैदराबाद नगर निगम चुनाव में भी करेंगे प्रचार, पहली जनसभा 28 को

लखनऊ (हि.स.)।  बिहार विधान सभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को अच्छे परिणाम मिलने के बाद उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मांग हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में भी हो गई है। वह 28 नवम्बर को वहां अपनी पहली जनसभा करेंगे।

भाजपा प्रदेश कार्यालय से मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री योगी 28 नवम्बर को ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम के चुनाव में भाजपा उम्मीदवारों के पक्ष में रोड शो और जनसभा करेंगे। उस दिन वह हैदराबाद में ही रात्रि विश्राम भी करेंगे। 
दरअसल इस समय मुख्यमंत्री योगी भाजपा के स्टार प्रचारकों में शुमार हो चुके हैं। पार्टी उन्हें विपक्ष पर आक्रामक हमले के लिए लगभग हर चुनाव में इस्तेमाल कर रही है। हाल ही में बिहार के विधान सभा चुनाव में भी योगी आदित्यनाथ ने पार्टी के पक्ष में जमकर प्रचार किया था। इससे पहले कर्नाटक, राजस्थान, मध्य प्रदेश, झारखंड और छत्तीसगढ़ जैसे अन्य राज्यों के भी चुनाव में वह गये थे।
हालांकि नगर निगम के चुनाव में योगी आदित्यनाथ पहली बार प्रदेश के बाहर चुनाव प्रचार में जा रहे हैं। इस संबंध में भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता हीरो बाजपेयी का कहना है कि उनकी पार्टी हर चुनाव को पूरी संजीदगी के साथ लड़ती है। उन्होंने कहा कि हैदराबाद के नगर निगम चुनाव में अमित शाह समेत केंद्र सरकार के भी कई मंत्री प्रचार करेंगे।
भाजपा प्रवक्ता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ पार्टी के स्टार प्रचारकों में हैं और उनकी हर चुनाव में मांग बढ़ रही है। हाल के दिनों में वह पार्टी के सबसे अधिक भीड़ खींचने वाले नेताओं में से एक के रूप में उभरे हैं।  राजनीतिक समीक्षकों का कहना है कि भाजपा नगर निगम चुनाव के माध्यम से हैदराबाद में अपनी जमीन मजबूत करना चाहती है। इसीलिए इस चुनाव में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी वोट मांगेंगे। हैदराबाद में 150 वार्डों में पहली दिसम्बर को नगर निगम चुनाव के लिए मतदान होंगे। ये 150 वार्ड वहां के 24 विधान सभा क्षेत्र में पड़ते हैं। ऐसे में अगले विधान सभा चुनाव तक भाजपा वहां अपना मजबूत आधार बनाना चाहती है। इसलिए पार्टी ने नगर निगम चुनाव में पूरी ताकत झोंक रही है। 

error: Content is protected !!