UP News : बीस दिन की अपहृत बच्ची मिली, नि:सन्तान महिला समेत छह गिरफ्तार

प्रयागराज(हि.स.)। शाहगंज थाना, क्राइम बांच के एसओजी की संयुक्त टीम ने तीन दिन पहले अपहृत हुई बीस दिन की बच्ची कुमकुम को गुरुवार दोपहर को सकुशल तलाश लिया। टीम ने अपहरण में नि:संतान महिला समेत छह लोगों को गिरफ्तार किया है। इस तरह का शहर में यह दूसरा मामला सामने आया, जिसमें नि:संतान परिवार शामिल है। 

अपर नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि कौशाम्बी जनपद के कोखराज थाना क्षेत्र के बड़ेगांव मूरतगंज निवासी मोनू की पत्नी सरिता कन्नौजिया नि:संतान है। वारदात में वह, उसकी मां मीरा कनौजिया, भाई कमल कुमार कन्नौजिया और रायबरेली के सलवन थाना क्षेत्र के घरई गांव निवासी आफरीन पत्नी अब्दुल अजीम, सुलतानपुर जनपद के कादीपुर थाना क्षेत्र के जटौली कलपीरामपुर गांव निवासी पूजा पत्नी सन्तोष यादव एवं मऊआइमा थाना क्षेत्र के तिलई बाजार निवासी सुनीता भूषण उर्फ अन्नू पत्नी चन्द्रभूषण जो करेला बाग पीएचसी में आशा के पद पर कार्यरत है, को गिरफ्तार किया गया है। 
एएसपी ने बताया कि अपहरणकर्ता आफरीन, पूजा, सुनीता ने सरिता और उसकी मां मीरा से बच्ची के बदले 40 हजार रुपये लिये थे। यह लोग बच्चा चोरी करने का काम करते हैं। इन्हीं लोगों ने रेलवे जंक्शन के गेट नम्बर तीन के पास रहने वाले सोनार का तारा गांव निवासी गोलू सोनी की 20 दिन की जन्मी बेटी को उठाकर सरिता को सौंप दिया था। 
संतान की लालच में पति से गर्भवती होने का रचा ठोंग आरोपित सरिता ने बताया कि वह आठ महीने से अपने मायके में रह रही है। उसने पति और ससुराल वालों को गुमराह करने के लिए गर्भवती होने की बात कही थी। गर्भवती दिखने के लिए वह पेट में मोटा कपड़ा बांधे रहती थी। 

error: Content is protected !!