UP News: औचक निरीक्षण में 36 कर्मी मिले अनुपस्थित, वेतन कटा

गोरखपुर (हि.स.)। मुख्य विकास अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने शनिवार को विकास भवन के चार विभागों के कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। 02 अधिकारी समेत 36 कर्मी अनुपस्थित मिले। सभी का एक दिन का वेतन बाधित कर दिया। उनके विभागाध्यक्षों को स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश दिया है। संतोषजनक कारण न बताने पर अनुपस्थित कर्मियों पर अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति की है।
शनिवार को कार्यालय पहुंचे सीडीओ इंद्रजीत सिंह ने सबसे पहले अपने ही दफ्तर से कर्मचारियों अधिकारियों की उपस्थिति चेक करनी शुरू की थी। निरीक्षण के दौरान सीडीओ कार्यालय में ही 10 कर्मचारी अनुपस्थित मिले। इसके बाद वे जिला पंचायत राज अधिकारी (डीपीआरओ) के कार्यालय पहुंचे। वहां सहायक जिला पंचायत राज अधिकारी रेखा मौर्या समेत 05 कर्मचारी अनुपस्थित मिले।
 परियोजना निदेशक जिला ग्राम्य विकास अभिकरण के कार्यालय में सहायक संख्याधिकारी समेत 06 कर्मचारी कार्यालय नहीं पहुंचे थे। फिर, सीडीओ ने अधिशासी अभियंता ग्रामीण अभियंत्रण विभाग के कार्यालय की जांच की। यहां भी 15 कर्मचारी कार्यालय से नदारद मिले। इसके बाद उन्होंने कार्यालय न पहुंचने वाले कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए।

error: Content is protected !!