UP News:वैक्सीनेशन का झांसा देकर ठगों ने उड़ाए 2.81 लाख रुपये

प्रादेशिक डेस्क

लखनऊ। साइबर जालसाज तरह तरह के हथकंडे अपनाकर लोगों को चूना लगा रहे हैं। बैंक खातों से उनके गाढ़ी कमाई उड़ा दे रहे हैं। एक डाक्टर समेत दो के खाते से जालसाजों ने 2.81 लाख रुपये उड़ा दिए। पीड़ितों की तहरीर पर गोमतीनगर और महानगर पुलिस मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच कर रही है। गोमतीनगर निवासी डा. विजय सेठ का निरालानगर स्थित बैंक आफ इंडिया की शाखा में बचत खाता है। इंस्पेक्टर गोमतीनगर केशव कुमार तिवारी ने बताया कि बीते 22 अप्रैल को डा. विजय के पास एक फोन आया। उसने खुद को वैक्सीनेशन अधिकारी बताया। उसने फोन पर ही उनके बारे में डिलेट लेकर कहा कि वह एक फार्म भर रहा है। इसके बाद बैंक खाते के बारे में जानकारी ली। कुछ देर बाद खाते से एक लाख रुपये निकल गए। मोबाइल पर मैसेज आने पर विजय सेठ के पैरों तले जमीन खिसक गई। विजय सेठ की तहरीर पर अज्ञात जालसाजों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर साइबर सेल द्वारा मामले की जांच की जा रही है। उधर, पेपर मिल कालोनी निवासी सुधा कांडपाल ने अज्ञात जालसाजों के खिलाफ महानगर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। इंस्पेक्टर ने बताया कि सुधार का बैंक खाता एसबीआइ में है। उनके पास बीते दिनों के व्यक्ति ने फोन किया। उसने कहा कि वह बीएसएनएल अधिकारी दीपक शर्मा बोल रहे हैं। बातों में फंसाकर कहा कि आपका मोबाइल बंद होने वाला है और बैंक खाते की डिटेल ली। इसके बाद खाते से दो बार में 1.81 लाख रुपये निकल गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!