विकास व कानून का राज स्थापित करने में जनपद एक नंबर पर रहेगा : उपमुख्यमंत्री

गोंडा (हि.स.) जिले में जनप्रतिनिधियों ने अधिकारियों के साथ मिलकर सक्रिय रूप से शासन की विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का काम किया है। इसके लिए हम सभी को बधाई देते हैं। यह बात उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने अधिकारियों के साथ विकास कार्यों की समीक्षा बैठक के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए कही।

उन्होंने कहा कि समीक्षा के बाद अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए गए हैं कि बरसात के बाद किसी भी सड़क पर गड्ढे दिखाई न पड़ें, साथ ही साथ शासनादेश के मुताबिक लोगों को विद्युत आपूर्ति मिले तथा खराब ट्रांसफार्मर को समय से बदला जाए। अस्पतालों में डाक्टर उपस्थित रहें। सभी मरीजों को दवाएं मिलें। प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री गरीब कल्याण योजनाएं जन-जन तक पहुंचें। कहा कि हम जिले वासियों को भरोसा दिलाना चाहते हैं कि यह जनपद विकास व कानून का राज स्थापित करने में एक नंबर पर रहेगा।

दुकानों पर नशीली दवाओं के खुलेआम बिक्री पर पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पूरे प्रदेश में कानून का कहीं भी उल्लंघन होने नहीं दिया जाएगा। यदि कोई ऐसा अवैध कार्य कर रहा है। तो उसके विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जाएगी। समीक्षा बैठक में मुख्य चिकित्सा अधिकारी व अपर निदेशक स्वास्थ्य यह नहीं बता पाए कि ग्रामीण स्वास्थ्य मिशन में कितने चिकित्सकों की तैनाती है। इस पर उन्होंने कहा कि पहली बैठक थी। अगली बैठक में सभी अधिकारी पूरी तैयारी के साथ आएंगे। सिंचाई विभाग खंड के अधिकारियों द्वारा फोन न उठाए जाने के सवाल पर कहा कि ऐसे लोगों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जाएगी। वैसे पूरे जनपद में बाढ़ जैसी कहीं कोई स्थिति नहीं है। यदि भविष्य में ऐसी स्थिति आती है तो सरकार उससे निपटने के लिए तैयार है। वर्ष 2020 में करोड़ों रुपए की लागत से बनाए गए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चलने से पहले बदहाली का शिकार हो गए। कुछ केंद्रों पर जिम सेंटर चल रहा है। इस पर उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत जनप्रतिनिधियों के माध्यम से भी मिली है। जल्द ही ऐसे सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों पर चिकित्सकों की तैनाती कर व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त किया जाएगा।

आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर उन्होंने कहा कि 15 अगस्त 1947 को हमारा देश आजाद हुआ था। यह दिन खुशियों का दिन होता है। अभी तक लोग इस दिन को इतने अच्छे ढंग से नहीं मना पाए। जितना इस बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में पूरे देश में हर घर तिरंगा फहराया गया। निर्धारित कार्यक्रम में एक घंटे देरी से पहुंचे उपमुख्यमंत्री ने 5 दिन पूर्व दिवंगत हुए भाजपा के वरिष्ठ नेता व अवध क्षेत्र के क्षेत्रीय अध्यक्ष शेष नारायण मिश्रा के घर पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी तथा शोकाकुल परिवार को ढांढ़स बंधाया। उनके साथ भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सुनील बंसल भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष अमर किशोर कश्यप सांसद कीर्तिवर्धन सिंह, कटरा के विधायक बावन सिंह, विधायक विनय कुमार द्विवेदी, प्रतीक भूषण सिंह, प्रेम नारायण पांडे, प्रभात वर्मा अजय सिंह, सहित जिले भर के जनप्रतिनिधि भाजपा के कार्यकर्ता संगठन के पदाधिकारी तथा सभी प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

महेन्द्र

error: Content is protected !!