Gonda : जनपद वासियों के लिए डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान

विकास के मामले में गोंडा को बनाएंगे प्रदेश में नम्बर एक!

जानकी शरण द्विवेदी

गोंडा। उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने जनपद वासियों को भरोसा दिलाया है कि वे विकास के पायदान पर गोंडा जनपद को शीर्ष पर पहुंचाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के साथ एक दिवसीय दौरे पर बुधवार को गोंडा पहुंचे ब्रजेश पाठक पार्टी के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे स्व. शेष नारायण मिश्रा के परिजनों से मिलने के बाद सर्किट हाउस में पत्रकारों से वार्ता करते हुए उन्होंने कहा कि सभी जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा की गई है। हमारा प्रयास है कि बरसात के बाद सड़क पर कहीं भी गड्ढा न मिले तथा निर्धारित शेड्यूल के अनुरूप जनपद वासियों को बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित की जा सके। उन्होंने कहा, ‘मैं जनपद वासियां को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि विकास के मामले में गोंडा जनपद नम्बर एक पर रहेगा।’ उन्होंने कहा कि इसके लिए हमारे जनप्रतिनिधि और अधिकारी 24 घंटे काम करेंगे। डिप्टी सीएम ने कहा कि लोगों की समस्याओं के निस्तारण में वह कानून के अनुसार कार्रवाई सुनिश्चित कराएंगे। किसी के साथ गलत नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा कि हर विभाग व अधिकारी को चैतन्य होकर काम करने का निर्देश दे दिया गया है। समीक्षा बैठक में कुछ कमियां पाए जाने पर उन्हें ठीक करने को कहा गया है। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि अस्पतालों में चिकित्सकों व दवाइयों की कमी नहीं होने दी जाएगी। समीक्षा के दौरान अस्पतालों में चिकित्सकों की कमी का प्रकरण संज्ञान में आया है। आवश्यकतानुसार चिकित्सकों की तैनाती की जाएगी, जिससे मरीजों को समय पर उपचार मिल सके।

बताते चलें कि बीते दिनों हुए तबादलों में जिला चिकित्सालय के नेत्र विभाग में तैनात सभी चिकित्सकों का तबादला हो जाने के बाद वहां ताला लग जाने का मामला समीक्षा बैठक में जन प्रतिनिधियों ने उठाया था। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों व उप केन्द्रों को भी जल्द तैयार करवाकर वहां चिकित्सकों व पैरा मेडिकल स्टाफ की तैनाती करके उसे भी शुरू कराया जाएगा। उप मुख्यमंत्री ने कहा कि यद्यपि जिले में इस बार बाढ़ की स्थिति नहीं बनी है, तथापि जिला प्रशासन स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है। पार्टी के राष्ट्रीय महामंत्री सुनील बंसल के साथ राजकीय विमान से दोपहर करीब एक बजे पुलिस लाइन ग्राउण्ड पर पहुंचे उपमुख्यमंत्री का जिलाधिकारी डा. उज्ज्वल कुमार पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने स्वागत किया। वहीं पर उन्हें भव्य गार्ड आफ आनर दिया गया। इसके बाद उनका काफिला भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष रहे शेष नारायण मिश्रा के आवास पर पहुंचा और परिजनों से मुलाकात कर शोक संवेदना व्यक्त किया। बता दें कि करीब एक सप्ताह पूर्व उनका राजधानी में उपचार के दौरान निधन हो गया था। इसके बाद वह लाव लश्कर के साथ सर्किट हाउस पहुंचे, जहां विकास कार्यों व कानून व्यवस्था की समीक्षा किया। इस मौके पर सांसद कीर्तिवर्धन सिंह, विधायक बावन सिंह, विनय कुमार द्विवेदी, प्रेम नारायण पाण्डेय, अजय सिंह, पार्टी के जिलाध्यक्ष अमर किशोर कश्यप, पूर्व अध्यक्ष अकबाल बहादुर तिवारी, सूर्य नारायण तिवारी समेत पार्टी के अनेक वरिष्ठ नेता, कार्यकर्ता व अधिकारी मौजूद रहे।

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

Contact No : 09452137310

error: Content is protected !!