लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच अगले सप्ताह में बस संचालन की तैयारी

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच अगले सप्ताह में नई बस सेवा शुरू करने की तैयारी में है। इसके अलावा गाजियाबाद वाया लखनऊ से बिहार के लिए भी एक और बस चलाई जाएगी।
परिवहन निगम के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को बताया कि लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच बस सेवा की शुरुआत अगले हफ्ते से करने की तैयारियां चल रही है। इसके अलावा गाजियाबाद वाया लखनऊ से बिहार के लिए भी एक और बस शुरू की जाएगी।
उन्होंने बताया कि लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच बस छठ पर्व पर शुरू होनी थी लेकिन एनओसी न मिल पाने की वजह से बस संचालित नहीं हो सकी थी। अब फिर से इस दिशा में कवायद शुरू की गई है। गया की साधारण बस सेवा से मिली बेहतर आय देख उत्साहित रोडवेज प्रशासन ने बिहार के लिए एक और नई बस शुरू  करने  की तैयारी में है। इसके लिए रूट पहले ही तय हो गया है।
लखनऊ से मुजफ्फरपुर के लिए बस आलमबाग टर्मिनल वाया बाराबंकी, भिटरिया, अयोध्या, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, कसया, फाजिल नगर, तमकुही, बिहार पहुंचकर गोपालगंज, पिपराकोठी होते हुए मुजफ्फरपुर जाएगी। लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच करीब 580 किलोमीटर की दूरी है। साधारण बस तकरीबन 12 घंटे में अपना सफर पूरा करेगी। 
परिवहन निगम के मुख्य प्रधान प्रबंधक (संचालन) पीआर बेल्वारिया ने बताया कि अगले सप्ताह में लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच बस संचालन की तैयारियां चल रही हैं। इसके अलावा गाजियाबाद से बिहार के लिए एक और बस सेवा की शुरुआत हो सकती है। इससे लखनऊ वासियों को बिहार के लिए एक और बस सेवा मिलेगी। 

error: Content is protected !!