दिल्ली में तब्लीगी जमात से फैला था कोरोना वायरस संक्रमण : गृह मंत्रालय

नई दिल्ली (हि.स.)। सरकार ने सोमवार को राज्यसभा में बताया कि दिल्ली में तब्लीगी जमात के कोरोना नियमों का पालन किए बिना हुए एकत्रीकरण से कई व्यक्तियों में करोना वायरस का संक्रमण फैला है। 

राज्यसभा में एक प्रश्न के लिखित उत्तर में गृह राज्यमंत्री जी किशन रेड्डी ने बताया कि दिल्ली पुलिस ने इस बारे में सूचित किया है कि कोविड-19 के फैलने के संबंध में विभिन्न प्राधिकरणों द्वारा दिशा-निर्देश जारी किए जाने के बावजूद किसी भी सामाजिक दूरी का पालन किए बिना, मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था किए बिना एक बड़ी भीड़ लंबी अवधि के लिए एक बंद परिसर में इकट्ठा हुई। इसके कारण कई व्यक्तियों में करोना वायरस का संक्रमण फैला।
रेड्डी ने सदन को बताया कि दिल्ली पुलिस ने निजामुद्दीन मुख्यालय में तब्लीगी जमात के 2361 व्यक्तियों को 29 मार्च को निकाला है। दिल्ली पुलिस ने 233 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है और जमात के प्रमुख मौलाना मोहम्मद साहब के बारे में जांच चल रही है। दिल्ली पुलिस ने इनके खिलाफ विदेशी विषयक अधिनियम 1946 की धारा 14बी, महामारी अधिनियम 1897 की धारा 3 और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51/58 के तहत तब्लीगी सभा से संबंधित एक मामला दर्ज किया है।

error: Content is protected !!