लखनऊ एयरपोर्ट से संचालित घरेलू उड़ानों में यात्रियों की संख्या में इजाफा

लखनऊ (हि.स.)। राजधानी लखनऊ के चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट से घरेलू उड़ानों से प्रतिदिन आने जाने वाले यात्रियों की संख्या में इजाफा हो गया है। अनलॉक 04 में यहां से रोजाना संचालित होने वाले विमानों की संख्या अब 27 से बढ़कर 65 के ऊपर पहुंच गई है। 
राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर घरेलू उड़ान सेवाएं 25 मई को बहाल हुई थीं। 25 मई से जून तक उड़ानों में यात्रियों की संख्या प्रतिदिन 25 से 50 के बीच रही है। जबकि अब यह संख्या बढ़कर 150 से 180 के बीच हो गई है। अनलॉक 04 में करोना संकट के बीच लखनऊ एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों की संख्या गत रविवार को 8000 के ऊपर पहुंच गई है। 
इंडिगो एयरलाइंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को बताया कि मई माह की तुलना में हर महीने यात्रियों की संख्या में इजाफा हो रहा है। राजधानी के चौधरी चरण सिंह एयरपोर्ट से अहमदाबाद, दिल्ली, पटना, कोलकाता, देहरादून, पंतनगर चंडीगढ़, रायपुर, बंगलुरु, इंदौर और चेन्नई आदि के लिए उड़ानें संचालित हो रही हैं। 
25 मई को घरेलू विमान सेवाएं बहाल होने पर उड़ानों की संख्या 27 थी। अब यहां से प्रतिदिन संचालित होने वाली उड़ानों की संख्या 65 के ऊपर पहुंच गई है। जैसे- जैसे त्योहारी सीजन शुरू होगा यात्रियों की संख्या में और तेजी से इजाफा होना शुरू हो जाएगा।
लखनऊ एयरपोर्ट के सहायक महाप्रबंधक नितिन कादियान ने बताया कि गत 25 मई को जब घरेलू विमान सेवाएं बहाल हुई थीं तो यात्रियों की संख्या बहुत कम थीं। यात्रियों की कमी के चलते कई उड़ानें रद्द कर दी गई थीं। अब अनलॉक 04 में लखनऊ से आने जाने वाले यात्रियों की संख्या एक दिन में 8000 को पार कर गई है। 
त्योहारी सीजन शुरू होने पर यात्रियों की संख्या में और तेजी से इजाफा होगा। फिलहाल कोरोना संकट के बीच लखनऊ एयरपोर्ट से एयर इंडिया, इंडिगो, गो एयर और विस्तारा आदि की उड़ानों में यात्रियों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। 

error: Content is protected !!