UP News: साथी को अवैध हिरासत में रखने पर भड़के अधिवक्ता, एसएसपी से की मुलाकात

मेरठ (हि.स.)। सदर पुलिस पर एक अधिवक्ता को अवैध हिरासत में रखने का आरोप लगाते हुए वकीलों ने गुरुवार को वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के कार्यालय में जमकर हंगामा किया। एसएसपी अजय साहनी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। 

जिला बार एसोसिएशन के पूर्व महामंत्री रामकुमार शर्मा ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र की गोविंदपुरी में अधिवक्ता अश्वनी कुमार का परिवार रहता है। बुधवार को अश्वनी कुमार का अपने पड़ोसी से किसी बात को लेकर विवाद हो गया। मामला बढ़ता देख अधिवक्ता अश्वनी कुमार ने घटना की जानकारी डायल 112 पर दी। 
वकीलों का आरोप है कि इसके बाद मौके पर पहुंची पीआरवी की गाड़ी दूसरे पक्ष के आरोपितों सहित अधिवक्ता अश्वनी कुमार को भी उठा कर थाने ले गई। घटना की जानकारी मिलने के बाद रामकुमार शर्मा सहित कुछ अन्य अधिवक्ता सदर थाने पहुंचे। रामकुमार शर्मा का आरोप है कि मौके पर मौजूद एएसपी ने बिना थानेदार से जानकारी किए अधिवक्ता अश्वनी कुमार को छोड़ने से इनकार कर दिया। वकीलों का दबाव बनने पर देर रात पुलिस ने अश्वनी को थाने से छोड़ा। 
घटना के विरोध में गुरुवार को अधिवक्ता एसएसपी अजय साहनी से मिले। उन्होंने पुलिस पर पीड़ित को ही अवैध हिरासत में रखने का आरोप लगाते हुए दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग उठाई। इसी के साथ निकट भविष्य में किसी वकील के साथ समस्या होने पर बिना बार एसोसिएशन की सहमति के उसे हिरासत में न लिए जाने की मांग की। एसएसपी अजय साहनी ने मामले की जांच का आश्वासन दिया है। 

error: Content is protected !!