UP News : वेबसीरीज मिर्जापुर दो पर भाजपा नेत्री वीणा पांडेय ने उठाया सवाल,बताया सच्‍चाई से कोसों दूर

वाराणसी (हि.स.)। अमेजन प्राइम की चर्चित वेब सीरीज मिर्ज़ापुर 2 को लेकर अब भाजपा की नेत्री पूर्व विधान परिषद सदस्य डा. वीणा पाण्डेय ने भी सवाल उठाया है। उन्होंने वेबसीरीज को सच्‍चाई से कोसों दूर बताया है। इसके पहले मिर्जापुर जिले की सांसद व पूर्व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने भी ट्वीट कर वेब सीरीज मिर्जापुर-2 को लेकर नाराजगी जताई थी।
पूर्व विधान परिषद सदस्य ने कहा कि मिर्जापुर जैसे शांत क्षेत्र की छवि को जिस तरह प्रस्तुत किया गया है,वह निंदनीय एवं चिंतनीय है । डा.पांडेय ने कहा कि जिला अध्यात्म की नगरी है। यहां विंध्याचल मंदिर, काली खोह, अष्टभुजा, अहरौरा स्थित भंडारी देवी जैसे प्रमुख धाम हैं। विंढम, अहरौरा स्थित लखनिया दरी जैसे आकर्षक पर्यटन स्थल हैं। चौधरी बद्रीनारायण उपाध्याय ‘प्रेमघन’ जैसे प्रसिद्ध साहित्यकारों की जन्म एवं कार्यस्थली रही है। जिन्होंने आचार्य रामचंद्र शुक्ल जैसे साहित्यकारों को आश्रय देकर साहित्य सेवा के लिए प्रोत्साहन दिया। लोक गीत मिर्जापुर की कजरी आपस में प्रेम सौहार्द एवं शांति का संदेश देने वाला प्रसिद्ध लोक गीत रहा है।
 उन्होंने कहा कि पीतल कालीन एवं दरी के उद्योग का बड़ा केंद्र भी यह जिला रहा है। ऐसे जिले को विकृत तरीक़े से जातीय संघर्ष एवं हिंसा का केंद्र दिखाना अत्यंत निंदनीय एवं चिंतनीय है । इससे समाज में गलत संदेश जाता है और इतिहास विकृत होता है। पूर्व विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से निवेदन किया है कि इस तरह से संस्कार विहीन एवं इतिहास को विकृत करने वाले तथा जातीय संघर्ष फैलाने वाले किसी भी प्रयास को रोकने का कार्य करें। जिला प्रशासन एवं पुलिस को स्पष्ट निर्देश दें, कि भविष्य में इस तरह के सीरियल आदि की शूटिंग करने की अनुमति न मिल पाये।

error: Content is protected !!