UP News : वेतन भुगतान न होने से नाराज संविदा शिक्षक सत्याग्रह आंदोलन पर बैठे

वाराणसी(हि.स.)। जुलाई माह से वेतन का भुगतान न होने से नाराज महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के 78 शिक्षक सोमवार को विश्वविद्यालय के पंत प्रशासनिक भवन के सामने सत्याग्रह आंदोलन पर बैठ गये। 
आंदोलन में शामिल डॉ. शैलेश कुमार ,मानिक चंद , शशिकांत राय ने बताया कि सेवा नवीनीकरण और चार माह के बकाया वेतन के भुगतान की मांगों को लेकर हमारा बेमियादी सत्याग्रह आंदोलन शुरू हो गया है। अन्य शिक्षकों ने बताया कि उच्च न्यायालय और राज्य सरकार के आदेश के बाद भी शिक्षकों का वेतन भुगतान नहीं हो रहा है। और न ही उनके सेवाओं का नवीनीकरण किया गया है। इसलिए मजबूरी में सत्याग्रह शुरू करना पड़ रहा है। 
संविदा शिक्षकों ने मांग की है कि प्रदेश शासन के निर्देश के पालन किया जाए। शासन की नीति के अनुसार उनके संविदा के नवीनीकरण की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि विश्वविद्यालय प्रशासन वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से अपने लोगों को नियुक्त करना चाहता है। जबकि वे विश्वविद्यालय में लंबी समय से सेवा कर रहे हैं। बताते चलें कि काशी विद्यापीठ के साथ गंगापुर और एनटीपीसी परिसर के 78 संविदा शिक्षकों का अनुबंध बीते 30 जून को समाप्त हो गया। विश्वविद्यालय प्रशासन ने उसका रिन्युअल अभी तक नहीं किया है।

error: Content is protected !!