UP News : मौरंग के अवैध खनन पर पट्टाधारक पर मुकदमा दर्ज

– नदी की जलधारा से छेड़छाड़ कर अवैध रूप से बनाये गये पुल पर भी चला बुलडोजर

हमीरपुर(हि.स.)। जरिया थाना क्षेत्र के चंडौत गांव में बेतवा नदी पर संचालित मौरंग खदान खंड खंड संख्या 22/14में अवैध खनन को लेकर गुरुवार को खनिज निरीक्षक ने पट्टाधारक फर्म के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। नदी की जलधारा रोककर बनाये गये अवैध पुल के ध्वस्त करने की कार्यवाही भी शुरू कर दी गयी है। मौके से दो प्रतिबंधित पोकलैण्ड मशीनें भी जब्त की गयी है। 
अवैध खनन को लेकर प्रशासन इन दिनों काफी सख्त है। लेकिन मौरंग के कारोबारी अवैध खनन करने से बाज नहीं आ रहे है। जरिया क्षेत्र के चंडौत गांव की खदान खंड संख्या 22/14 में प्रतिबंध के बावजूद बेतवा नदी की जलधारा से छेड़छाड़ करने की शिकायत मिलने पर एसडीएम सरीला जुबैर बेग की अगुवाई में खनिज विभाग की टीम ने खदान में छापेमारी की। 
एसडीएम ने बताया कि खनन क्षेत्र से दो प्रतिबंधित पोकलैंड जब्त की गई हैं। बताया कि बेतवा नदी की जलधारा को प्रभावित कर बनाए गए अवैध पुल को तोड़े जाने की कार्रवाई शुरू कराई गई है। खनिज निरीक्षक राजेश वर्मा ने पट्टाधारक फर्म के विरुद्ध थाना जरिया में खनिज और पर्यावरण अधिनियम के तहत एफआईआर दर्ज कराई है। एसडीएम ने बताया कि तहसील क्षेत्र में जहां कहीं अवैध खनन की सूचना मिलती है। तत्काल कार्रवाई की जा रही है। किसी भी सूरत में क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा।

error: Content is protected !!