UP News : बुनकरों ने जुलूस निकाल कर मांगी फ्लैट रेट पर बिजली, सरकार पर साधा निशाना

वाराणसी (हि.स.)। बिजली एवं किसानों की समस्याओं को लेकर सोमवार को बुनकर दस्तकार मोर्चा व किसान सभा से जुड़े बुनकरों और किसानों ने लोहता में जुलूस निकाला। जुलूस में शामिल कामरेड मोइनुद्दीन ने कहा कि फ्लैट रेट पर बिजली न देकर प्रदेश में यूनिट में मूल्य वृद्धि के साथ ही मीटर लगाने की व्यवस्था हो रही है। प्रदेश सरकार खेती व कपड़े के धंधे को बर्बाद करना चाहती है। इससे किसान व बुनकर दोनों बेमौत मारे जाएंगे। 

बुनकर नेताओं ने सरकार से किसानों को फ्लैट रेट पर बिजली देने, मीटर लगाने का निर्णय वापस लेने, हथकरघा बुनकरों को नि:शुल्क बिजली देने, बिजली का बकाया माफ करने, सभी बुनकर मजदूरों व किसानों के खाते में 7500 रु नगद ट्रांसफर, सभी गरीब बुनकर मजदूरों व किसानों को 10 किलो अनाज प्रतिमाह मुफ्त देने, बुनकर मजदूरों की मजदूरी बढ़ाने की मांग की। 
जुलूस में शामिल डॉक्टर शिव शंकर शास्त्री ने बताया कि आगामी 18 नवम्बर को सीपीएम के प्रदेश व्यापी विरोध अभियान की सफलता के लिए मोर्चा जनसम्पर्क भी कर रहा है।
जुलूस में कामरेड मोमिन अहमद, लालमणि वर्मा, डॉ अब्दुल हक, कामरेड मुन्नालाल, शहाबुद्दीन, रामकिशोर, छत्रधारी पटेल, मुबारक अली,शकील अतहर आदि शामिल रहे।

error: Content is protected !!