UP News: बारवाफात पर नहीं निकलेगा जुलूस, कार्यक्रम के लिए अधिकतम 200 लोगों की अनुमति

-पर्व पर रोशनी, झालर व सजावट करने पर प्रतिबंध नहीं
वाराणसी (हि.स.)। जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने कहा कि जिले में सादगी एवं हर्षोल्लास के साथ बारावफात पर्व मनाया जायेगा। लेकिन, कोरोना महामारी को देख जुलूस नहीं निकाला जा सकेगा। अंजुमनों को नमाज पढ़ने तथा दुआखानी करने के लिए अनुमति दी जायेगी।
जिलाधिकारी रविवार को बारावफात पर्व को लेकर अपने कैंप कार्यालय पर मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि पर्व पर किसी भी मुहल्ले में अंजुमन कार्यक्रम करती है, तो उन्हें सम्बंधित थाने से इजाजत लेनी होगी। इस तरह के कार्यक्रम के लिए अधिकतम 200 लोगों की अनुमति होगी। सभी कार्य बन्द जगह पर या कवर, टेंट लगाकर ही किया जायेगा। जो भी कार्यक्रम पहले खुले में होता था वह भी टेंट लगाकर ही होगा। 
जिलाधिकारी ने कहा कि बैठक में टेंट के साइज का निर्धारण भी सबकी सहमति से प्रशासन द्वारा किया गया है। आयोजकों को आवेदन में टेंट की संख्या भी देनी होगी। मस्जिदों में भी 29 की रात एवं 30 को दुआख्वानी की जायेगी। नमाज पढ़ने का कार्यक्रम भी पहले जैसे ही किया जायेगा। मस्जिदों में इस कार्य के लिए अनुमति की आवश्यक नहीं होगी। लेकिन, किसी भी दशा में 200 से ज्यादा लोग अनुमन्य नहीं होंगे।  बैठक में तय हुआ कि कोरोना की वजह से कोई भी जुलूस नहीं निकाला जायेगा। टाटा मैजिक गाड़ियों से जूलुस इत्यादि के रूप में जो लोग बेनियाबाग जाते थे। इस बार वह कार्यक्रम नहीं होगा। इसलिए टाटा मैजिक या छोटी गाड़िया किराये पर लेकर पिछले वर्ष की तरह तैयार न करायें। 

error: Content is protected !!