UP News : पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क के लिए धनराशि जारी, हर थाने को मिला एक लाख का बजट

-मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को थानों में महिला हेल्प डेस्क का करेंगे शुभारम्भ

लखनऊ (हि.स.)। पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क बनाने के ऐलान के साथ ही योगी सरकार ने गुरुवार को बजट भी जारी कर दिया है। राज्य सरकार ने प्रदेश के सभी 1584 थानों को एक एक लाख रुपये की धनराशि जारी कर दी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 17 अक्टूबर को मिशन शक्ति की शुरुआत करने के साथ ही पुलिस थानों में अलग से महिला हेल्प डेस्क बनाने का ऐलान किया था। 
राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने गुरुवार को यहां बताया कि मुख्यमंत्री योगी शुक्रवार को सुबह दस बजे प्रदेश के सभी थानों में महिला हेल्प डेस्क का शुभारम्भ भी करेंगे। इससे पहले सरकार ने इसके लिए आज बजट भी जारी कर दिया। 
प्रवक्ता का कहना है कि महिलाओं की सुरक्षा को लेकर लगातार बड़े फैसले ले रही योगी सरकार योजनाओं को अमली जामा पहनाने में जुट गई है। पुलिस थानों में महिला हेल्प डेस्क के लिए धनराशि जारी करने के साथ ही पुलिस अधिकारियों को तत्काल व्यवस्था लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। थानों में बनने वाली महिला हेल्प डेस्क में महिला पुलिस कर्मियों की तैनाती के साथ ही महिला शिकायतकर्ताओं के बैठने के लिए कुर्सी, उनकी शिकायतों को दर्ज करने के लिए कंप्यूटर,पीने के लिए साफ पानी की व्यवस्था होगी। महिला हेल्प डेस्क पर पहुंचने वाली महिलाओं से सरल और अच्छे व्यवहार की भी समीक्षा की जाएगी। हेल्प डेस्क फोन पर भी महिलाओं को आवश्यकता पड़ने पर सहायता करने के लिए तैयार रहेगी। 

error: Content is protected !!