UP News : पुलिस की पिटाई से बच्चे की मौत का आरोप, भीड़ ने शव रख चौकी का किया घेराव

– मामले में एएसपी ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट व जांच के बाद कार्यवाही का दिया आश्वासन

कानपुर (हि.स.)। चकेरी थाना क्षेत्र में एक दस साल के बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया। परिजनों ने मोहल्ले वालों के साथ मिलकर स्थानीय चौकी का घेराव किया और बच्चे का शव रखकर प्रदर्शन किया। बच्चे के परिजनों ने आरोप लगाया कि पिता को फर्जी मुकदमे में आरोपी बनाने के बाद गिरफ्तार करने गई पुलिस ने बच्चे को लात मार दी थी। तभी से बच्चा गहरे सदमे में था और लगभग 10 दिनों से एक प्राइवेट अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था, जहां इलाज के दौरान बुधवार को उसकी मौत हो गयी। 
जानकारी के मुताबिक, चकेरी के अहिरवां निवासी रज्जन लाल को स्थानीय चौकी पुलिस ने मारपीट के एक मामले में आरोपी बना दिया था। मुकदमा दर्ज होने के बाद 10 दिन पूर्व जब पुलिस घर पर उसे गिरफ्तार करने पहुंची तो रज्जन लाल का 10 वर्षीय बेटा आदित्य पुलिस वालों के पैरों में लिपट गया। इस दौरान बच्चा पिता को न ले जाने की पुलिस से विनती करने लगा। परिवार वालों का आरोप है कि पुलिस कर्मियों ने बच्चे के सीने में लात मार दी और उसके पिता रज्जन लाल को उसकी आंखों के सामने ले गए। तभी से आदित्य गहरे सदमे में था और उसका इलाज शहर के एक नामी अस्पताल में चल रहा था। आज अस्पताल में उसकी मौत हो गई। पुलिस प्रताड़ना को बच्चे की मौत का कारण बता कर परिजनों ने सैकड़ों इलाकाई लोगों के साथ मिलकर अहिरवां चौकी का घेराव कर दिया। 
चौकी घेराव की सूचना पर थानाप्रभारी रवि कुमार श्रीवास्तव के अलावा एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे। आक्रोशित परिजनों को एएसपी कैंट ने उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया, जिसके बाद घेराव कर रहे लोग शांत हुए। बाद में पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। मामले में एएसपी कैंट सत्यजीत गुप्ता ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की बात कही।

error: Content is protected !!