UP News :जीव विज्ञान व बीपीएड को लेकर अधिकारियों से मिले सपा नेता

प्रयागराज (हि.स.)। टीजीटी में जीव विज्ञान को शामिल करने एवं बीपीएड सत्र 2015-16 की तत्काल परीक्षा कराने आदि मुद्दों को लेकर सपा के स्नातक एमएलसी प्रत्याशी डॉ.मान सिंह यादव सोमवार को माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के उप सचिव नवल किशोर से मिले।
 डॉ. मान सिंह यादव ने कहा कि यूपी बोर्ड के विज्ञान विषय के पाठ्यक्रम में 40 प्रतिशत भाग जीव विज्ञान का है और मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए जीव विज्ञान एक महत्त्वपूर्ण विषय है। विडम्बना है कि इस विषय के अध्यापकों के पद को समाप्त कर दिया गया है। उधर जब कि यूपी बोर्ड के ही एक पाठ्यक्रम के अधीन राजकीय इंटर कॉलेज में जीव विज्ञान के अध्यापकों की भर्ती की जा रही है। तर्क दिया कि भौतिकी, रसायन तथा गणित के साथ स्नातक करने वालों को विज्ञान विषय में शामिल किया जाता है, तो जीवविज्ञान के साथ सौतेला व्यवहार क्यों ? 

इसके साथ ही उन्होंने परीक्षा नियामक प्राधिकरण के सचिव अनिल भूषण चतुर्वेदी से मिलकर बीपीएड सत्र 2015-16 अंतिम वर्ष की परीक्षा कराने की मांग की। इस मौके पर डॉ. मान सिंह यादव के साथ सपा शिक्षक सभा के निवर्तमान प्रदेश महासचिव डॉ. एस.पी सिंह पटेल, डॉ. सुरेश यादव, दिनेश यादव एडवोकेट, दान बहादुर मधुर, शुभम सोनकर, बृजेश मौर्य, रोहित तिवारी, विकास वर्मा, प्रवीण कुमार सिंह, बलराम यादव, अंकुर ओझा, शशिकांत सुमन, विवेक गुप्ता, हिमांशु श्रीवास्तव आदि छात्रगण भी मौजूद रहे।

error: Content is protected !!