Lucknow News : स्वास्थ्य विभाग सभी कोविड अस्पतालों से नियमित संवाद कर रिकवरी दर बेहतर करें : योगी आदित्यनाथ

– लखनऊ में कोरोना के मद्देनजर बरती जाए विशेष सतर्कता 
-संक्रमित मरीजों की संख्या में 37 हजार की कमी आने पर जताया संतोष 
लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में कोविड संक्रमित मरीजों की संख्या में लगभग 37 हजार की कमी आने पर संतोष व्यक्त करते हुए इसके बचाव व उपचार की प्रभावी व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं। दरअसल राज्य में अभी तक 17 सितम्बर को कोरोना संक्रमण के उच्चतम स्तर 68,235 सक्रिय मामलों से वर्तमान में 36,740 सक्रिय मामले कम हुए हैं। 
मुख्यमंत्री ने कहा है कि बेहतर काॅन्टैक्ट ट्रेसिंग, सर्विलांस कार्य एवं जागरूकता कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने की एक मजबूत कड़ी है। उन्होंने सोमवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में कहा कि जनपद लखनऊ में कोविड-19 के दृष्टिगत विशेष सतर्कता बरती जाए। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग सभी कोविड अस्पतालों से नियमित संवाद बनाते हुए रिकवरी दर को बेहतर करें।
मुख्यमंत्री ने कहा कि एसजीपीजीआई द्वारा एल-3 कोविड अस्पतालों को तथा केजीएमयू द्वारा एल-2 कोविड चिकित्सालयों को वर्चुअल आईसीयू के माध्यम से विशेषज्ञ चिकित्सीय परामर्श प्रदान किया जाए। उन्होंने इंटीग्रेटेड कमाण्ड ऐण्ड कन्ट्रोल सेन्टर को पूरी सक्रियता से संचालित किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि एम्बुलेंस सेवाओं को प्रभावी ढंग से संचालित किया जाए।
मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान में मूल्य समर्थन योजना के तहत धान खरीद की जा रही है। उन्होंने निर्देश दिए कि धान क्रय केन्दों का नियमित निरीक्षण करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि किसानों को कोई असुविधा न हो। मुख्यमंत्री ने गो-आश्रय स्थलों की व्यवस्थाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि गो-आश्रय स्थलों में संरक्षित गोवंश के लिए चारे आदि की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। गो-आश्रय स्थलों में गोवंश का नियमित स्वास्थ्य परीक्षण भी किया जाए।

error: Content is protected !!