Lucknow News : सपा कार्यालय सहित कई जगहों पर मनाया गया वीरांगना ऊदा देवी का शहादत दिवस

लखनऊ (हि.स.)। समाजवादी पार्टी के कार्यालय पर आज राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी सहित अन्य नेताओं ने 1857 के स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजों से लोहा लेने वाली वीरांगना ऊदा देवी के शहादत दिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण कर नमन किया। 

समाजवादी पार्टी कार्यालय पर शहादत दिवस कार्यक्रम मनाया गया तो वहीं भाजपा के नेताओं ने जगह जगह पर छोटे बड़े कार्यक्रमों का आयोजन किया। कांग्रेस ने भी 1857 के स्वतंत्रता आन्दोलन की नायिका ऊदा देवी पासी को याद करते हुए उन्हें नमन किया और उनके लिए कहा कि वीरांगना ने 32 ब्रिटिश सैनिकों को मार गिराया और अंतत: वीरगति को प्राप्त हुई। ऐसे वीरांगना ऊदा देवी पासी के शहादत दिवस पर उन्हें शत-शत नमन है। 
वहीं वीरांगना ऊदा देवी स्मारक संस्थान नामक संस्था ने सिकंदरबाग चौराहे के संरक्षित स्मारक पर स्वच्छता, माल्यार्पण, पुष्पांजलि कर के शहीदी दिवस मनाया। संस्थान के अध्यक्ष रामलखन पासी ने कहा कि कोरोना संक्रमण काल में शहीदी दिवस के कार्यक्रम में भीड़ नहीं जुटायी गयी है और कार्यक्रम को सीमित किया गया है। 
उन्होंने कहा कि वीरांगना के शहीदी दिवस पर उन्हें संस्थान के विभिन्न जिलों से आये कार्यकर्ता नमन करता है। उनकी याद में हम प्रतिवर्ष यहां दीया जलाते हैं और इस वर्ष भी दीप जलाया गया है। 

error: Content is protected !!