Gonda News: हम शपथ लेते हैं कि….

विधायक, डीएम व एसपी ने जागरूकता रैली को दिखाई हरी झण्डी

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। प्रदेश स्तरीय अभियान के शुभारम्भ के बाद विधायक मेहनौन विनय द्विवेदी, जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही तथा पुलिस अधीक्षक शैलेश पाण्डेय द्वारा सुंयक्त रूप से नगर के बेंकटाचार क्लब परिसर में राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ किया गया तथा बाइक एवं ई-रिक्शा रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया। जिलाधिकारी ने उपस्थित जन समूह को यातायात नियमों का पालन करने सम्बन्धी शपथ दिलाई गई।
कार्यक्रम में मुख्य अतिथि विधायक मेहनौन ने विगत वर्ष सड़क दुर्घटना में उनके भाई समेत कई लोगों के काल कवलित हो जाने की घटना का स्मरण करते हुए कहा कि सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन न करना इतनी बड़ी घटना का कारण बना, जिसके कारण पूरा परिवार बर्बाद हो गया। उन्होंने कहा कि सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर एवं दुर्घटनाओं को कम करने तथा जन सामान्य के द्वारा वाहन चलाते हुए यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से आज राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह का शुभारंभ उत्तर प्रदेश लखनऊ में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ द्वारा किया गया। जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने कहा कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ‘राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह’ वाहन चालकों को यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से व्यापक स्तर पर जागरूक करने का काम प्रथम चरण में तथा इसके बाद इन्फोर्समेन्ट की कार्यवाही अमल में लाई जाएगी। जिलाधिकारी ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह के शुभारंभ अवसर पर कहा कि सड़क दुर्घटनाओं को कम करने एवं सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के उद्देश्य से जन सामान्य को यातायात नियमों का अधिक से अधिक पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से इस बहुत ही महत्वपूर्ण कार्यक्रम का आज शुभारंभ किया जा रहा है। पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने कहा कि गम्भीर बीमारियों से जितनी मृत्यु होती हैं उससे कई गुना ज्यादा मौतें सड़क दुर्घटना के कारण होती हैं। उन्होंने कहा कि सभी वाहन चालक अपने अपने वाहन चलाते हुए शत-प्रतिशत यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करेंगे तो निश्चित रूप से सड़क दुर्घटनाओं को कम करने के साथ-साथ सड़क दुर्घटनाओं में मृत्यु दर में भी कमी आ सकेगी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने परिवहन विभाग के अधिकारियों, पुलिस के अधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा अन्य संबंधित अधिकारियों का आह्वान करते हुए कहा कि जनपद में यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित कराने के उद्देश्य से सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह को बहुत ही गम्भीरता के साथ सभी विभागीय अधिकारियों द्वारा आपसी सामंजस्य स्थापित करते हुए कार्यक्रम सुनिश्चित कराए जाएं ताकि जनपद के सभी वाहन चालक यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जागरूक बन सके। उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जो कार्यक्रम निर्धारित किए गए हैं चलने वाले माह के अंतर्गत सभी कार्यक्रमों को जनपद में बहुत ही प्रमुखता के साथ संपन्न कराए जाएं और अधिकतम कार्यक्रमों के माध्यम से यातायात नियमों की जानकारी जन सामान्य को उपलब्ध कराते हुए दुर्घटनाओं को कम करने एवं दुर्घटनाओं में मृत्यु दर कम करने के उद्देश्य से यातायात नियमों का पालन सुनिश्चित करने के लिए अधिकतम नागरिकों को प्रेरित किया जा सके। इस अवसर पर सांसद गोण्डा के प्रतिनिधि रमाशंकर मिश्रा, आरटीओ अजय यादव, एआरटीओ प्रशासन बबिता वर्मा, सीओ सिटी लक्ष्मीकांत गौतम, आरआई संजय कुमार सहित यातायात पुलिस के अधिकारी गण तथा अन्य संबंधित अधिकारीगण भी उपस्थित रहे।

अन्य खबरों को विस्तार से पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना Application निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!