Bahraich News: जनपद के 187 सहायक अध्यापकों को मिला नियुक्ति पत्र

संवाददाता

बहराइच। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा लखनऊ में उ.प्र. बेसिक शिक्षा परिषद द्वारा संचालित परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में चयनित 31,277 सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम के शुभारम्भ अवसर पर सूचना विज्ञान केन्द्र (एनआईसी) तथा राजकीय इण्टर कालेज परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम में विधायक पयागपुर सुभाष त्रिपाठी, सदर श्रीमती अनुपमा जायसवाल, बलहा श्रीमती सरोज सोनकर, जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी द्वारा नवनियुक्त 187 सहायक अध्यापकों कों नियुक्ति पत्र वितरण किया गया, जिसमें 10 सहायक अध्यापकों को (एनआईसी) तथा शेष को राजकीय इण्टर कालेज परिसर में वितरण किया गया।
राजकीय इण्टर कालेज परिसर में आयोजित नियुक्ति पत्र वितरण कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए सदर विधायक श्रीमती अनुपमा जायसवाल ने नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा किसी देश की सकल पूॅजी होती है। शिक्षक अपने छात्रों को सत्यता व न्याय की शिक्षा प्रदान करने के साथ-साथ देश का भविष्य भी प्रदान करता है। प्रदेश सरकार युवाओं को रोजगार मुहैय्या कराने के लिए सतत प्रयास कर रही है। इसी कड़ी में प्रदेश में 31,277 नवनियुक्त सहायक अध्यापकों को नियुक्ति पत्र का वितरण किया गया। उन्होंने कहा कि शिक्षक ही आईएएस, इंजीनियर, डाक्टर, वैज्ञानिक को पैदा करते हैं जो देश की सेवा करते हैं। शिक्षामित्र भी अध्यापक हो गये हैं उन्हें भी मेरी ओर से हार्दिक बधाई है। विधायक बलहा ने भी नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि देश के भविष्य का निर्माण आपके हाथों में है आप लोग अपने ज्ञान का सदुपयोग करते हुए बच्चों को अच्छी शिक्षा देकर संस्कारवान बनायें ताकि वह आगे चलकर एक अच्छा नागरिक बनकर समाज व देश की सेवा कर सकें।
जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने भी नवनियुक्त शिक्षकों को बधाई देते हुए कहा कि शिक्षा जैसे महत्वपूर्ण कार्य के लिए आपको अवसर प्रदान हुआ है। आप एक महान कार्य से जुड़ने जा रहे हैं। हमें आशा है कि आप राष्ट्र के भविष्य के निर्माण में कोई कमी नहीं छोड़ेंगे। गुरू और शिष्य के भारतीय परम्परा का निर्वहन करते हुए आपको बच्चों को शिक्षा प्रदान करना है। शिक्षक का एक-एक व्यवहार छात्रों को संस्कारवान बनाते हैं। उन्होंने बताया कि मिशन कायाकल्प के तहत प्राथमिक विद्यालय को सुन्दर व आकर्षक बनाया गया है। अब आपको अपने ज्ञान को बच्चों तक पहुंचाना है। अपने ज्ञान को छात्रों तक पहुंचाने में ऐसी शैली विकसित करें जिससे छात्रों को आसानी से समझ में आये। आपके कंधों पर शिक्षा की नींव रखने की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। बच्चों के भविष्य की नींव को मजबूत रखने की आपकी जिम्मेदारी है। आशा है कि आप लगातार अपने शिक्षण शैली में गुणवत्ता प्रदान करते हुए जनपद की शिक्षा व्यवस्था को और मजबूती प्रदान करेंगे। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार यादव ने भी कार्यक्रम को सम्बोधित किया। जबकि शिक्षक संतोष सिंह ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस अवसर पर प्राचार्य डायट उदयराज यादव, अन्य अधिकारी, नवनियुक्त सहायक अध्यापक व अन्य सम्बन्धित लोग मौजूद रहे।

error: Content is protected !!