हाथरस प्रकरण : नगर निगम वर्कशाप पर वाल्मीकि समाज के लोगों ने किया पथराव

आगरा (हि.स.)। हाथरस प्रकरण को लेकर वाल्मीकि समाज के लोगों का गुस्सा अभी शांत होता दिखाई नहीं दे रहा है| इसी कड़ी में शनिवार को वाल्मीकि समाज के लोगों ने नगर निगम के कोठी मीना बाजार रोड स्थित वर्कशाप पर जमकर हंगामा किया। वर्कशाप से कूड़ा लेने के लिए निकलने वाली गाड़ियों को रोकने की कोशिश की और उन पर पथराव कर दिया। इसमें कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। बवाल की सूचना मिलते ही लोहामंडी सीओ सहित थाने की पुलिस पहुंच गई।

हाथरस प्रकरण को लेकर ताजनगरी के पुलिस कप्तान ने सभी पुलिस अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है। इसके मद्देनजर पुलिस बल को जगह-जगह तैनात किया गया है|। वहीं, वाल्मीकि समाज के लोग शहर में सड़कों पर कूड़ा फैलाकर व सफाई कार्य न करके विरोध जता रहे हैं|। साथ ही सफाई कार्यों में बाधा डाल रहे हैं।
शनिवार को कोठी मीना बाजार रोड पर जूता मार्केट के सामने स्थित नगर निगम की वर्कशाप पर निगम के कर्मचारी और कुछ सफाई कर्मचारी सुपरवाइजर को साथ लेकर कूड़ा उठाने वाले वाहनों को लेने गए थे। इसकी जानकारी होने पर वहां राजनगर से वाल्मीकि समाज के कुछ लोग पहुंच गए। वह वर्कशाप से वाहनों को निकालने का विरोध करने लगे। इस बीच लोगों का वाहन निकालने आए कर्मचारियों से विवाद होने लगा और उन्होंने वर्कशाप से बाहर निकालते वाहनों पर पथराव शुरू कर दिया। इससे वहां अफरा-तफरी मच गयी। वाहन निकालने आए नगर निगम के कर्मचारी भागने लगे। पथराव में कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। पथराव के कारण लोहामंडी और जीआइसी रोड पर वाहनों का आवागमन रुक गया। इसकी सूचना जैसे ही पुलिस को मिली वह पहुंच गई| पुलिस के पहुँचते ही भीड़ वहां से भाग निकली।

लोहामंडी सीओ रितेश कुमार ने बताया कि पथराव करने वाले लोगों पर कार्यवाही की जाएगी।ऐसे लोगों को चिन्हित किया जा रहा है, जो पथराव में शामिल थे।

error: Content is protected !!