सारस के साथ तस्वीर खिंचवाने की तकलीफ है उन्हें : अखिलेश यादव

लखनऊ(हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पार्टी मुख्यालय पर रविवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर आरिफ और सारस पक्षी मामले को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा। मैं सारस से मिलने क्यों चला गया, मैंने सारस के साथ तस्वीर क्यों खिंचवा ली, इस बात की उन्हें(सरकार) तकलीफ है ?’

अखिलेश यादव ने कहा कि अपने प्रिय जानवर को सभी लोग दाना खिलाते हैं। योगी सरकार जान बचाने वाले को डराना चाहती है। कानून सिर्फ सारस के लिए नहीं, अन्य के लिए भी है। सारस को बचाने वाले आरिफ को सरकार को सम्मानित करना चाहिए था। उन्होंने स्वास्थ्य, शिक्षा सहित अन्य कई मुद्दों पर भी योगी सरकार को घेरा।

अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी दल नहीं, न जाने कैसा संगठन है। देश के पढ़े-लिखे जागरूक लोग अगर झूठ को सच मानने लगें, उससे बड़ा खतरा लोकतंत्र के लिए कुछ नहीं। आप(भाजपा सरकार) कहते हो प्रदेश की बेरोजगारी दर 4.2 प्रतिशत है। इसका मतलब सबको नौकरी, रोजगार मिल गया। इतने बड़े पैमाने पर आरक्षण से खिलवाड़ किसी सरकार ने नहीं किया होगा। कानपुर यूनिवर्सिटी के कुलपति विनय पाठक को बचाने को लेकर क्या-क्या किया जा रहा है।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि बिना जातीय जनगणना के सबका विकास, सबका साथ और सबका विश्वास जीतना बहुत मुश्किल है। इसीलिए समाजवादी पार्टी लगातार जातीय जनगणना की ओर अपना काम करती रहेगी।

मोहित वर्मा

error: Content is protected !!