सपा विधायक इरफान सोलंकी एमपी-एमएलए कोर्ट में हुए पेश

कानपुर(हि.स.)। महाराजगंज जेल में बंद समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक इरफान सोलंकी को कड़ी सुरक्षा के बीच बुधवार को कानपुर की अपर महानगर मजिस्ट्रेट तृतीय के न्यायालय एवं एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट में पेश किया गया।

विधायक ने न्यायालय परिसर में अपने समर्थकों को बंधी हुई मुट्ठी से इशारा करते हुए जीत होने का भरोसा दिया। जाजमऊ आगजनी मामले में बुधवार को एमपी-एमएलए सेशन कोर्ट के विशेष न्यायाधीश जितेंद्र नाथ त्रिपाठी की अदालत में सुनवाई हुई।

इस प्रकरण में सामाजिक कार्यकर्ता अकील अहमद को गवाह के रूप में न्यायालय में पेश किया गया। अकील ने अपने बयान दर्ज कराए जिसके बाद इरफान और रिजवान की ओर से अधिवक्ता सईद नकवी और करीम अहमद सिद्दीकी ने जिरह की। विधायक के अधिवक्ता ने गवाह के आने पर आपत्ति भी जताया।

अभियोजन पक्ष की ओर से बीते दो तारीख से गवाह के रूप में बेबी नाज और साजिद हुसैन को पेश करने की बात कही जा रही है, लेकिन दोनों हाजिर नहीं हो रहे हैं। पिछली तारीख में भी एक पुलिसकर्मी और फायरमैन बिना सम्मन के ही गवाही देने कोर्ट पहुंच गए थे। जिस पर भी आपत्ति जताई गई थी। आज फिर बिना सम्मन के अकील अहमद के न्यायालय में बयान देने पहुंचने को लेकर बचाव पक्ष ने आपत्ति जताई और जिरह के लिए समय की मांग की है।

जाजमऊ में महिला का घर फूंकने के मामले समेत सात मुकदमों में बुधवार को सुनवाई हो रही है। पुलिस रात में ही विधायक को महाराजगंज जेल से कन्नौज जेल लेकर पहुंच गई थी। सुबह कन्नौज से कानपुर न्यायालय लाया गया। इससे पूर्व 17 अप्रैल को विधायक को न्यायालय में पेश किया गया था। उसके बाद ऑनलाइन सुनवाई की जा रही थी।

महमूद/दीपक/मोहित

error: Content is protected !!