विभाग आटो चोरी करने वाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

लखनऊ। विभूतिखंड पुलिस ने आटो चोरी और फर्जी कागजात तैयार करने वाले गिरोह के सात अभियुक्तों को पुलिस ने धर दबोचा। इनके पास से फर्जी दस्तावेज और चोरी के 11 आटो बरामद हुये हैं। 

डीसीपी पूर्वी चारु निगम ने बताया कि पकड़े गए अभियुक्तों में लखनऊ के आलमनगर निवासी असलम, हरदोई निवासी राघवेन्द्र सिंह,गाजीपुर का राम मोहन सोनी, नागेन्द्र मिश्रा, वेद प्रकाश यादव, संजय कुमार और अभिषेक सिंह शामिल है। इस गिरोह में आरटीओ विभाग के कर्मचारी भी शामिल थे। 

उन्होंने यह बताया कि परिवहन विभाग 10 साल बाद ऑटो को कंडम घोषित कर देता है। इसे लोग कबाड़ वालों को पांच हजार रुपये में बेच देते हैं। हालांकि गिरोह लोगों को लालच देकर उन्हें 10 हजार रुपये देता था और ऑटो खरीद लेता था। इसके बाद कंडम ऑटो के चेसिस नम्बर का इस्तेमाल चोरी की गाड़ियों में किया जाता था।

हरदोई के परिवहन विभाग के कर्मचारी भूमिका संदिग्ध 

डीसीपी पूर्वी ने बताया ​कि जांच में पता चला है कि हरदोई के परिवहन विभाग में कार्यालय में तैनात कुछ कर्मचारियों की भूमिका सामने आई है। ये शातिर अपराधी कर्मचारियों को दो हजार रुपये में रजिस्ट्रेशन कॉपी का सादा पेपर खरीद लेते थे। इसके बाद उस पर कंडम घोषित ऑटो का चेसिस नम्बर व अन्य जानकारी छाप देते थे। पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि कई उन्होनें ब्लैक लिस्टेड ऑटो के नम्बर पर रजिस्ट्रेशन कॉपी तैयार की थी। चेकिंग में परिवहन एप पर वह नम्बर नहीं दिखाई देता था। पूछने पर आरोपित तकनीकी खामी बताकर चकमा दे देते थे। पुलिस की टीम जांच कर रही है इस मामले और खुलासा किया जायेगा। 

error: Content is protected !!