विपक्ष की साजिश का पर्दाफाश करें भाजपा कार्यकर्ता : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ(हि.स.)। हाथरस मामले को लेकर हो रही राजनीति पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ​कहा कि भाजपा प्रारंभ से ही नर को नारायण और जनता को जनार्दन मान कर राष्ट्र सेवा के कार्य में समर्पित रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी की अगुवाई में पिछले छह साल में अनेक जनकल्याण कारी कार्य हुए हैं। वैश्विक महामारी कोरोना के अभूतपूर्व संकट के दौरान भी प्रधानमंत्री जी के मार्गदर्शन में उत्तर प्रदेश में बेमिसाल काम हुआ है। कुछ लोगों को जिनका विकास से कोई कभी कोई सरोकार ही नहीं रहा है, उनको यह काम पच नहीं रहे। ऐसे लोग रोज साजिशें रच रहे हैं, इनसे सतर्क रहें, इनकी साजिशों को बेनकाब करें। स्वर्गीय चेतन चौहान ने विकास का जो सिलसिला शुरू किया था, उसे जारी रखने के संकल्प के साथ हमें जन सेवा के पथ पर आगे बढ़ते रहना है। 

मुख्यमंत्री रविवार को अपने आवास पर नौगांव-सादात (अमरोहा) विधानसभा उपचुनाव के संबंध में भाजपा के बूथ, मण्डल और सेक्टर पदधिकारियों से वर्चुअली मुखातिब थे।

उपचुनाव की तैयारियों की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने भाजपा पदाधिकारियों को जीत का मंत्र भी दिया। उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण इस बार का चुनाव बिल्कुल अलग तरह का होगा। बड़ी सभाएं नहीं होंगी। लिहाजा सारा फोकस 100 प्रतिशत बूथों के गठन और चार-पांच की टोलियां बनाकर घर-घर गहन जनसंपर्क करने पर होना चाहिए। केंद्र और प्रदेश सरकार ने जनहित के जो कार्य किए हैं, उन्हें जनता को बताना होगा। लोगों को यह भी बताएं कि हमने अब तक तीन लाख से अधिक युवाओं की सरकारी नौकरी का सपना साकार किया है, जबकि इतने ही और युवाओं को सरकारी नौकरी शीघ्र ही देने जा रहे हैं। 20 लाख से अधिक युवा रोजगार- स्वरोजगार के लिए सरकारी प्रोत्साहन प्राप्त कर चुके हैं। दो वर्ष के भीतर हर परिवार के एक युवा को रोजगार देने की योजना पर काम चल रहा है। यही नहीं उज्ज्वला, सौभाग्य, आयुष्मान भारत, प्रधानमंत्री  जनधन, प्रधानमंत्री किसान, आत्मनिर्भर भारत पैकेज, गरीब कल्याण पैकेज, प्रधानमंत्री स्वनिधि, चीनी मिलों का संचलन, प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री आवास, हर घर शौचालय, गन्ना मूल्य का रिकॉर्ड भुगतान जैसे प्रयासों ने देश और प्रदेश में समृद्धि की नई बयार लाई है। कोरोना काल में हजारों छात्रों और 40 लाख से अधिक प्रवासी श्रमिकों की सकुशल और ससम्मान वापसी सुनिश्चित की गई। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर हम बूथों के जरिये सभी मतदाताओं तक पहुंच गए और उनका मतदान सुनिश्चित कर ले गए तो हमारी विजय तय है। उन्होंने हर कार्यकर्ता को अगले एक महीने तक इस काम में देने की अपील की।

चेतन चौहान के अधूरे सपने को करेंगे पूरा

मुख्यमंत्री ने स्वर्गीय चेतन चौहान के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए क्षेत्रीय जनता और उनके परिवार और सगे-सम्बन्धियों के प्रति अपनी संवेदनाएं भी प्रकट कीं। उन्होंने कहा कि किसी क्षेत्र का जनप्रतिनिधि, स्थानीय जनता का आईना होता है। इस क्षेत्र ने चेतन चौहान जी जैसे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर को अपना प्रतिनिधि चुना था, उनका असामयिक निधन हम सभी के लिए अत्यंत दुःखद है। स्वर्गीय चेतन जी जितने अच्छे क्रिकेटर थे, उतने ही अच्छे इंसान और नेता भी थे। जनप्रतिनिधि के रूप में उन्होंने मुरादाबाद मण्डल के विकास का जो सपना देखा था, उसे पूरा करने का संकल्प लें।

जनता को बताएं अपनी खूबियां

वर्चुअल सम्मेलन में भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि भाजपा का इतिहास अत्यंत गौरवशाली रहा है। श्री अटल बिहारी वाजपेयी से लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी का जीवन शुचिता और ईमानदारी का प्रतिमान है। यही हमारी पूंजी है। हमें जनता को अपनी इन खूबियों से परिचित कराते हुए विपक्ष के झूठ, फरेब और भ्रष्टाचार के क्रियाकलापों से अवगत कराना होगा। समन्वय और संपर्क को मूल मंत्र मानकर जनता के बीच जाएं। सोशल मीडिया का भरपूर प्रयोग करें, हमारी जीत सुनिश्चित है। इससे पहले बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यपाल सैनी ने सभी का स्वागत किया, जबकि जिलाध्यक्ष ब्रजेश चौधरी ने आभार ज्ञापन किया।

error: Content is protected !!