वाराणसी : एमएलसी चुनाव के लिए नामांकन दाखिले की प्रक्रिया शुरू, तीन दिसम्बर को मतगणना

प्रत्याशियों को कोविड प्रोटोकाल का करना होगा पालन

प्रत्याशी और उनके प्रस्तावकों को ही नामांकन स्थल पर प्रवेश की अनुमति

वाराणसी (हि.स.)। उत्तर प्रदेश विधान परिषद की स्नातक और शिक्षक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की वाराणसी खंड सीट के लिए नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया गुरूवार से शुरू हो गई। कचहरी स्थित कमिश्नरी कार्यालय परिसर के अपर आयुक्‍त (द्वितीय) के न्‍यायालय में नामांकन फार्म का वितरण कड़ी सुरक्षा के बीच पूर्वांह 11 बजे से अपरान्ह तीन बजे तक हो रहा है। नामांकन दाखिले की प्रक्रिया 12 नवम्बर तक चलेगी। 17 नवम्बर तक नामांकन वापसी और 01 दिसम्बर को मतदान होगा। तीन  दिसम्बर को मतगणना के बाद देर शाम परिणाम भी घोषित हो जायेगा। 
चुनावी प्रक्रिया में नामांकन के लिए प्रत्याशियों को कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए केन्द्रीय निर्वाचन आयोग के नई गाइडलाइन का पालन करना होगा। नामांकन दाखिल करने वाले प्रत्याशी और उनके दो प्रस्तावक कोविड प्रोटोकाल का पालन करते हुए नामांकन स्थल पर आयेंगे।  
वाराणसी खंड की दो सीटों पर वाराणसी सहित आठ जिले जौनपुर, गाजीपुर, बलिया, मिर्जापुर, चंदौली, भदोही और सोनभद्र जनपद के स्नातक और शिक्षक मतदाता मतदान में भागीदारी करेंगे। विधान परिषद की पांच स्नातक और 6 शिक्षक खण्ड निर्वाचन क्षेत्र की खाली सीटों के लिए चुनाव हो रहा है।

error: Content is protected !!