लखनऊ-हरदोई रोड पर दो रोडवेज बसें भिड़ीं, छह की मौत

– मुख्यमंत्री ने राहत बचाव कार्य के निर्देश अधिकारियों को दिए

लखनऊ। राजधानी में बुधवार को काकोरी-हरदोई रोड पर दो रोडवेज बसों की भिड़न्त में चालक समेत छह यात्रियों की मौत हो गयी जबकि आठ यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। पुलिस ने राहत बचाव कार्य शुरू कर दिया है।

डीसीपी दक्षिण रईस अख्तर के मुताबिक यह हादसा बाजनगर गांव के पास हुआ है। प्रत्यक्षदर्शी ट्रक चालक जाहिर ने पुलिस को बताया कि बुधवार को वह लखनऊ की ओर से ट्रक लेकर आ रहा था। उसके पीछे रोडवेज बस थी, जो ओवर टेक करके आगे निकाली, लेकिन इसी दौरान सामने से आ रही दूसरी बस पर ओवरटेक कर रही बस जा टकराई। पीछे से उसका ट्रक जा भिड़ा। हादसे में दोनों बसों के परखच्चे उड़ गए और एक बस चालक समेत छह लोगों की मौत हो गई। दो रोडवेज बसों की इस भिड़ंत में करीब आठ लोग घायल हो गए हैं। पुलिस ने राहत बचाव कार्य करते हुए जेसीबी से दोनों वाहनों के बीच फंसे यात्रियों को बाहर निकालकर इलाज के लिए लखनऊ ट्रॉमा सेंटर भर्ती कराया है। डॉक्टरों का कहना है कि इसमें कई लोगों की हालत गंभीर है।
ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने बताया कि मृतकों में नितेश भारती (20), लकी सक्सेना  (18), राजेंद्र सक्सेना (48), हरिराम (40) और डॉ. रामकिशन हैं। बस हादसे में एक महिला की भी मौत हुई है, जिसकी पहचान की जा रही है। पुलिस और प्रशासन के अधिकारी स्थानीय लोगों से हादसे के संबंध में जानकारी जुटाने का प्रयास कर रहे हैं। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस हादसे में मारे गए यात्रियों के प्रति संवेदना व्‍यक्‍त की है। उन्‍होंने प्रभावितों को तत्‍काल सहायता पहुंचाने का निर्देश दिया है।

error: Content is protected !!