लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच छठ पर्व पर चलेगी साधारण बस

लखनऊ(हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) छठ पर्व पर यात्रियों की सुविधा के लिए लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच साधारण बस सेवा जल्द शुरू करेगा। इसके लिए तैयारियां तेजी से चल रही है। लखनऊ से बिहार के मुजफ्फरपुर की दूरी करीब 580 किलोमीटर है।
सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक अमरनाथ सहाय ने सोमवार को बताया कि साधारण बस सेवा में बेहतर लोड फैक्टर और आय को देखते हुए परिवहन निगम ने बिहार के मुजफ्फरपुर के लिए नई बस सेवा शुरू करने का फैसला किया है। 

उन्होंने बताया कि लखनऊ के आलमबाग बस टर्मिनल से मुजफ्फरपुर के लिए साधारण बस सेवा का संचालन जल्द किया जाएगा। लखनऊ से मुजफ्फरपुर के बीच 580 किलोमीटर की दूरी को साधारण बस करीब 12 घंटे में पूरा करेगी। साधारण बस आलमबाग टर्मिनल से चलकर बाराबंकी, भिटरिया, अयोध्या, बस्ती, खलीलाबाद, गोरखपुर, कसया, फाजिल नगर, तमकुही, गोपालगंज, पिपराकोठी होते हुए मुजफ्फरपुर जाएगी। 
 दरअसल कोविड-19 की वजह से अभी ट्रेनों का संचालन सामान्य नहीं हो पाया है। इसलिए परिवहन निगम दीपावली और छठ पर्व को देखते हुए ट्रेनों के समांतर रूट पर बसों के संचालन की तैयारियों में लगा हुआ है। ताकि त्योहार के दौरान यात्रियों को बेहतर रोडवेज बसों की सुविधा उपलब्ध कराई जा सके। 

error: Content is protected !!