राम मंदिर निर्माण के लिए ट्रस्ट ने एलएंडटी के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी की

अयोध्या (हि.स.)। श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ने कार्यदायी संस्था लार्सन एंड टूब्रो (एलएंडटी) के साथ अनुबंध कर लिया है। निर्माण कार्य में सलाह के लिए टाटा की कम्पनी टाटा इंजीनियर्स के साथ भी अनुबंध किया गया है। मंदिर के नींव की ड्राइंग पर इंजीनियर आपस में चर्चा कर रहे हैं। सामूहिक निर्णय के बाद नींव के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो जाएगा। श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव एवं विश्व हिन्दू परिषद के अंतरराष्ट्रीय उपाध्यक्ष चंपत राय ने शुक्रवार को ट्रस्ट के सदस्यों के साथ मंदिर निर्माण कार्यशाला में जाकर वहां पर निर्माण के लिए रखे हुए पत्थरों का अवलोकन किया। राय ने पत्रकारों को बताया कि मंदिर निर्माण कार्य के लिए लार्सन एंड टूब्रो के साथ अनुबंध की औपचारिकता पूरी कर ली गयी है।निर्माण कार्य में सलाह के लिए टाटा इंजीनियर्स के साथ भी अनुबंध किया गया है।महासचिव राय ने बताया कि सरयू नदी के निकट मंदिर का निर्माण होने के कारण तथा भूमि के नीचे 200 फुट गहराई तक बालू होने के कारण मजबूत नींव की ड्राइंग पर इंजीनियर आपस में चर्चा कर रहे हैं। चर्चा की इन बैठकों में ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष स्वामी गोविंददेव गिरी जी महाराज भी उपस्थित रहे हैं। सामूहिक निर्णय के बाद नींव के निर्माण का कार्य शीघ्र प्रारम्भ हो जाएगा।

 आवश्यकता है

 संवाददाताओं की तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com

जानकी शरण द्विवेदी

 कलमकारों से ..

 तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :

जानकी शरण द्विवेदी

सम्पादक

E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com


error: Content is protected !!