रामायण कथा आयोजन में भिड़े लोग, जमकर चले लाठी-डंडे

जालौन (हि.स.)। कुठौंद थाना क्षेत्र के गांव जमलापुर जुन्नारदार में गुरूवार रामलीला का आयोजन हो रहा था। आयोजन के दौरान गांव का 22 वर्षीय संयोग कुमार हंगामा करने लगा। इस पर वहां की व्यवस्था संभाल रहे नरेश बाबू ने उन्हें ऐसा करने से रोका। इतनी बात पर संयोग ने अपने भाई 25 वर्षीय अनंत को व चचेरे भाई संदीप कुमार को फोन करके बुला लिया। कहा-सुनी बढ़ जाने पर लोगों ने पुलिस को सूचित कर दिया। पुलिस ने दोनों पक्षों को समझा कर शांत किया। इस पर आरोपित वहां से उस समय तो चले गए लेकिन सुबह तीन से चार बजे के बीच सात-आठ लोग नरेश के घर में घुस गए और तमंचा, लाठी-डंडा से घर वालों पर टूट पड़े। इस हूले में कई लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। घर में सो रही महिलाओं को भी आरोपितों ने पीटा। पीड़ित ने पुलिस को तहरीर देते हुए बताया कि आरोपितों ने घर के बाहर अवैध तमंचा से चार राउंड हवाई फायरिंग भी की।

हमले में परिवार के सात लोग घायल हुए हैं, जिनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। घायलों में नरेश बाबू तिवारी, इनके छोटे भाई दिनेश बाबू तिवारी, पुत्र नीतीश तिवारी, विश्व मोहन, अनुज तिवारी, नरेश की पत्नी निशा, पुत्री साधना तिवारी शामिल हैं।

हमलावरों में अनंत, संयोग व इसका चचेरा भाई संदीप के साथ कई बाहरी लोग भी शामिल थे। घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुठौंद में प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल काॅलेज उरई रेफर कर दिया गया। नरेश बाबू की हालत गंभीर है। दूसरे पक्ष ने भी मारपीट का आरोप लगा कर पुलिस को पत्र दिया है। सीओ जालौन राम सिंह ने बताया कि एक पक्ष की तहरीर पर दूसरे पक्ष के तीन नामजद और कई अज्ञात पर मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है। कुठौंद थाना अध्यक्ष कृष्णा पाल सरोज ने बताया कि अभी एक पक्ष पर मुकदमा लिख कर जांच जारी है।

विशाल/सियाराम

error: Content is protected !!