रामघाट हाल्ट को मिलेगा स्टेशन का दर्जा, केंद्र से हरी झंडी का इंतजार

अयोध्या (हि. स.)। रामनगरी के सरयू तट पर स्थित रामघाट हाल्ट को रेलवे स्टेशन का दर्जा देने के साथ सभी सुविधाओं से लैस करने की तैयारी की जा चुकी है। इसके लिए केंद्र सरकार को सांसद लल्लू सिंह ने प्रस्ताव भेजा है। अब केंद्र सरकार द्वारा हरी झंडी मिलते ही नए सिरे से स्टेशन बनाये जाने की कवायद तेज कर दी जाएगी। 
श्री राम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के साथ अयोध्या में श्रद्धालुओं के आवागमन के संसाधनों को बढ़ाये जाने की तैयारी शुरू कर दी गई है। मंदिर निर्माण के कार्य होने के बाद देश विदेश से लाखों की संख्या में श्रद्धालु श्रीराम मंदिर का दर्शन करने अयोध्या पहुंचेंगे। जिसको लेकर केंद्र व प्रदेश सरकार तैयारी तेज कर दी है, जिससे आने वाले श्रद्धालुओं को किसी भी प्रकार से असुविधा न हो। जिसके लिए अयोध्या धाम में बाईपास पर यात्रियों के लिए अंतरराज्यीय बस स्टेशन का निर्माण का कार्य पूरा हो चुका है। इसके साथ ही विदेशी पर्यटकों के लिए अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का निर्माण व अयोध्या के रेलवे स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बनाए जाने का कार्य किया जा रहा है। अयोध्या रेलवे स्टेशन को 2021 तक अंतिम स्वरूप दे दिया जाएगा तो वहीं अब सरयू घाट के पास स्थित रामघाट हाल्ट को भी स्टेशन का दर्जा देने की कवायद शुरू कर दी गई है। जिस पर केंद्र सरकार हरी झंडी देने का इंतजार है। राम नगरी अयोध्या के स्टेशन को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तैयार करने तक कार्य किया जा रहा है। 
वहीं सूत्रों के मुताबिक रामघाट हाल्ट स्टेशन पर आने वाले श्रद्धालुओं को ई टिकट काउंटर, बुकिंग काउंटर, वेटिंग रूम के साथ स्टेशन के पास 20 दुकानें बनाये जाने के साथ आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी। 

error: Content is protected !!