यूपीएसईई परीक्षा : नगर के हर्षित ओमर ने बढ़ाया नगर का मान

कानपुर (हि.स.)। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय की ओर से आयोजित हुई उत्तर प्रदेश संयुक्त प्रवेश परीक्षा के परिणाम गुरुवार की दोपहर को जारी हो गए। एमसीए वर्ग में कानपुर के हर्षित ओमर ने टॉपर बनकर जिले का मान बढ़ाया। दूसरा स्थान लखनऊ के राहुल गुप्ता और तीसरा स्थान कानपुर के धीरज कुकरेजा ने हासिल किया। बीटेक में मुरादाबाद के संयम सक्सेना, बीफार्मा में मुजफ्फर नगर की रिद्दी सिंघल, बीआर्क में दिल्ली की आयुषी पटवारी, एमबीए में लखनऊ के गौरव गोविल ने टॉप किया। परिणामों की घोषित कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक और अन्य अधिकारियों ने की।

इस वर्ष बीटेक में टॉप 100 में केवल पांच छात्राएं ही आईं है। कानपुर की पलक आहूजा ने छात्राओं के वर्ग में सिटी टॉप किया है। उनकी 102 वीं रैंक आई है। बीफार्मा में अनुराग मिश्रा, बीआर्क में विनायक श्रीवास्तव, एमबीए में नितीश वर्मा सिटी टॉपर बने। अनुराग की सातवीं, विनायक की चौथी और नितीश की 34 वीं रैंक है।प्रदेश के विभिन्न तकनीकी संस्थानों में बीटेक, एमसीए, एमबीए समेत 9 कोर्स में दाखिले के लिए होने वाली प्रवेश परीक्षा यूपीएसईई में कुल 1.20 लाख अभ्यर्थी सम्मिलित हुए थे।
बीटेक में शहर के ज्ञानेंद्र कुमार की प्रदेश में 15वीं रैंक है। हालांकि ओबीसी कैटेगरी में ज्ञानेंद्र का प्रदेश में दूसरा स्थान है। इस बार टॉप-100 में सिर्फ पांच लड़कियां ही अपना स्थान बना पाई हैं। 20 सितंबर को हुई यूपीएसईई परीक्षा के परिणाम के साथ तकनीकी संस्थानों में प्रवेश की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

error: Content is protected !!