मोहसिन रजा ने अर्चना निषाद के परिजनों को भेंट की एक लाख रुपये पुरस्कार राशि

लखनऊ (हि.स.)। उत्तर प्रदेश राज्य हज समिति के सदस्य एवं विधान परिषद सदस्य मोहसिन रजा उन्नाव पहुंचे। मोहसिन रजा ने अंडर-19 महिला क्रिकेट विश्व कप विजेता टीम की अहम सदस्य अर्चना देवी निषाद के परिजनों को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया।

मोहसिन रजा ने खिलाड़ी अर्चना के परिवार को एक लाख रुपये राशि का पुरस्कार दिया और ग्राम वासियों में मिठाइयां बांटकर खुशियां मनाई। उनके गांव के बच्चों में खेल सामग्री बांट कर उनका उत्साहवर्धन किया।

अर्चना देवी निषाद ग्राम सभा भिखारीपुर पतसिया, मजरा रामईपुरवा, बांगरमऊ, उन्नाव की निवासी हैं। अर्चना के परिवार को इस जीत पर बधाई दी तथा देश का नाम रौशन करने के लिए इतना बड़ा सितारा देश को प्रदान करने पर उन्हें धन्यवाद दिया।

मोहसिन ने कहा कि मैं प्रदेश सरकार के समक्ष मांग रखूंगा कि अर्चना देवी निषाद के नाम से उनके ग्राम में सड़क का नामकरण किया जाए तथा नवनिर्मित खेल स्टेडियम का नाम भी खिलाड़ी अर्चना निषाद के नाम पर रखा जाए।

उन्होंने कहा कि अर्चना देवी निषाद के साउथ अफ्रीका से भारत लौटने के बाद उन्हें मुख्यमंत्री से भी सम्मानित कराऊंगा। मोहसिन रजा ने बताया कि मैंने जिलाधिकारी उन्नाव से वार्ता कर अर्चना देवी निषाद के परिवार को भूमि का पट्टा करने तथा प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत उनके परिवार को एक आवास भी दिलाए जाने के लिए निर्देशित किया है।

बृजनन्दन

error: Content is protected !!