मास्क न लगाने के आरोप में बिजली विभाग का लाइनमैन पहुंचा हवालात,

जौनपुर। मछ्लीशहर कोतवाली पुलिस ने चेकिंग के दौरान बिना मास्क लगाए जा रहे बिजली विभाग के लाइनमैन को हिरासत में लेते हुए हवालात में डाल दिया गया। जानकारी होने पर बिजली उपकेंद्र से आपूर्ति ठप कर दी गयी। बाद में पुलिस और बिजली विभाग दोनों पक्ष के अधिकारी कर्मचारी की बैठक में सुलहनामा हो गया।  कोतवाली से बाहर आने के बाद लाईनमैन ने पुलिस पर पिटाई का आरोप लगाते हुए पूरी विद्युत आपूर्ति बंद कर दी। शनिवार दोपहर में मछलीशहर कोतवाली में तैनात उपनिरीक्षक धन्नजय राय व विजय दिवाकर कोतवाली के सामने बैरकेटिंग कर हमराहियों के साथ बिना मास्क लगाए लोगों व गाड़ियों के कागजात की जाँच कर रहे थे। तब तक एक ही बाइक सवार दो लाइनमैन को रोककर बिना मॉस्क लगाने के कारण चालान कर दिया।
बिजली कर्मी का कहना है कि वह गमछा लिए हुए था। बावजूद इसके चालान कर दिया गया। घटना की जानकारी लाईनमैन ने जेई को दी और जेई से सलाह लेकर आपूर्ति बंद कर दी। विवाद बढ़ने पर कोतवाली पुलिस दोनों लाईनमैन को कोतवाली लेकर आ गई, जहाँ बिजली विभाग के एक्सईएन आरएन मिश्र, एसडीओ अमर देव सिंह पटेल व प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार पांडेय में अपनी अपनी गलती मानते हुए समझौता कर लिया। 
समझौता होने के बाद बिजली कर्मी उपकेंद्र पहुंचे जहां एकत्रित कर्मचारियों ने कोतवाली पुलिस पर गुड्डू नाम के लाईनमैन की पिटाई करने का आरोप लगाकर मछलीशहर कस्बा, सतहरिया, मुंगरा बादशाहपुर, बंधवा, बरईपार सहित सुजानगंज के फीडर की आपूर्ति ठप कर दी। अभी तक बिजली कर्मी व पुलिस के बीच गतिरोध कायम है। आम जनता इस भीषण गर्मी में बिजली की आपूर्ति ठप होने से परेशान हैं। इस मामले के बाबत बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करने की कोशिश की गई तो सभी का मोबाइल बंद है। प्रभारी निरीक्षक दिनेश कुमार पांडेय ने कहा कि मामले को लेकर कोतवाली में वार्ता हुई है और समझौता हो गया है। बाद में पिटाई का आरोप लगाकर कर्मचारियों द्वारा हड़ताल करने की सूचना मिल रही है। मामले की जानकारी उच्चाधिकारियों को जानकारी दे दी गई है। 

error: Content is protected !!