महोबा के व्यापारी की कानपुर में हुई मौत, पूर्व एसपी मणिलाल की बढ़ी मुसीबत

कानपुर। उत्तर प्रदेश के बुंदेलखंड में आना वाला महोबा जनपद बीते दिनों उस वक्त सुर्खियों में आ गया था जब मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के मामले में पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को हटा दिया था। उनके खिलाफ विभागीय जांच भी खोल दी गई थी। एसपी द्वारा जिले के बड़े व्यापारी से छह लाख की रंगदारी मांगे जाने व गोली मरवाने का आरोप था। इस संबंध में व्यापारी ने अपनी जान का खतरा बताते हुए वीडियो भी वायरल किया था। इस बीच व्यापारिक पर जानलेवा हमला भी हुआ और घायल हालत में उन्हें कानपुर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां आज इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। 

महोबा जिले के व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी ने तत्कालीन पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार पर अपनी जान का खतरा बताया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि एसपी द्वारा उनसे रंगदारी में छह लाख रुपये माह की डिमांड की गई है। रंगदारी की रकम ना देने पर एसपी द्वारा उन्हें झूठे मुकदमों में फंसाने समेत अंजाम भुगतने की धमकी भी दी गई है। व्यापारी द्वारा पुलिस अधीक्षक से जान का खतरा बताते हुए बीते दिनों उन्होंने एक गाड़ी में बैठकर वीडियो भी बनाते हुए मुख्यमंत्री समेत शासन स्तर पर अवगत कराया। इस बीच मुख्यमंत्री ने आरोपों से घिरे पुलिस अधीक्षक मणिलाल पाटीदार को हटाते हुए उनके खिलाफ जांच के आदेश दिए। 
अभी यह मामला चल ही रहा था कि एसपी पर आरोप लगाने वाले व्यापारी इंद्र कांत त्रिपाठी को संदिग्ध हालत में कानपुर के रीजेंसी अस्पताल में भर्ती कराया था। जहां रविवार की रात को उनकी इलाज के दौरान मौत हो गई। उनकी मौत के बाद आरोपों से घिरे एसपी मणिलाल पाटीदार सवालों से घिर गए हैं और उनकी मुसीबत भी बढ़ गई है। 
जानकारी के मुताबिक इस मामले में अब उच्च स्तरीय जांच कराई जा सकती है। वही, घटना के बाद मुकदमा 307 हुआ 120बी में दर्ज हुआ था। मौत के बाद इसको 302 की धारा में तरमीम किया जाएगा।

error: Content is protected !!