बिजली के टूटे तार में प्रवाहित करंट से मजदूर की मौत

मीरजापुर (हि.स.)। चुनार कोतवाली क्षेत्र के रुदौली गांव में रविवार को खेत गए मजदूर पर बिजली का तार टूट कर गिर गया। तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। ग्रामीणों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगाया है। जर्जर तार टूटकर गिरने से हादसा हुआ है। 

अदलपुरा चौकी क्षेत्र के रुदौली गांव निवासी 45 वर्षीय माता प्रसाद मजूदर था। मजदूरी कर अपने परिवार का भरण पोषण करता था। रविवार को माता प्रसाद खेत की ओर गया था। अधेड़ जैसे ही घर से कुछ दूर खेत की ओर पहुंचा। तभी खेत के उपर से गुजरा 440 वोल्टेज बिजली का तार टूटकर अधेड़ पर गिर गया। टूटे तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से घटनास्थल पर ही मजदूर की मौत हो गई। घटना की जानकारी होते ही परिजन व गांव के लोगों की भीड़ जुट गई। 
सूचना पर चुनार, अदलपुरा चैकी पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने शव कब्जे में ले लिया। अधेड़ की मौत से परिजनों में कोहराम मच गया। मृतक दो भाई में सबसे बड़ा था। छोटा भाई एक आंख से दिव्यांग है। परिजनों ने बताया कि मृतक पीडब्ल्यूडी बीएचयू वाराणसी में संविदा पर कार्य करता था। चार वर्ष पूर्व उसकी नौकरी चली गयी थी। जिसका मुकदमा कोर्ट में चल रहा था। 8 अक्तूबर को फैसला आने वाला था। मृतक को एक बेटा 19 और एक बेटी 24 वर्ष की है। बेटी की शादी हो चुकी है। 

error: Content is protected !!