बलरामपुर : पूर्व चेयरमैन की हत्या के आरोपियों पर लगी रासुका

बलरामपुर (हि.स.)। तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन की हत्या के मामलें में जेल में बंद पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद रमीज व हत्या में संलिप्त शकील पर रासुका की कार्रवाई की गई। इससे पहले पूर्व सांसद और उनकी बेटी पर भी रासुका लगी थी। रिजवान जहीर का नाम उप्र के टॉपटेन अपराधियों में शुमार है।

पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि अपराधी रिजवान जहीर के सह अभियुक्त प्रतापगढ़ निवासी शकील रमीज, जो तुलसीपुर के पूर्व चेयरमैन फिरोज अहमद उर्फ पप्पू की हत्या के मामले में जेल में बंद है।

एसपी ने बताया इसी साल चार जनवरी को फिरोज अहमद की राड से मारकर घायल करने के बाद धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी थी। बाद में पुलिस ने सभी आरोपितों की गिरफ्तार कर जेल भेजा दिया था। रमीज पूर्व सांसद रिजवान जहीर के दामाद है। यह और शकील दोनों जेल से छुटने की प्रयास में थे। लेकिन पुलिस ने अब इन पर अभियुक्तों पर रासुका के तहत कार्रवाई की है।

इससे पहले पुलिस ने पूर्व सांसद रिजवान और उनकी बेटी पर भी रासुका लगाई थी। रिजवान यूपी के टॉप टेन अपराधियों की सूची में है। पुलिस ने उनके तुलसीपुर स्थित आवास, बैंक खातों से तकरीबन चार करोड़ की सम्पत्ति के अलावा लखनऊ स्थित आवास को सीज की कार्रवाई कर चुकी है।

प्रभाकर/दीपक

error: Content is protected !!