बलरामपुर पहुंचे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल

दिव्यांजनों को ट्राई साइकिल बांटी, सरकार की 1 साल की उपलब्धियां गिनाईं

रोहित गुप्ता
बलरामपुर। बलरामपुर पहुंचे आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल ने दिव्यांगजनों को ट्राई साइकिल बांटी।
प्रदेश के आबकारी मंत्री नितिन अग्रवाल द्वारा उत्तर प्रदेश सरकार के दूसरे कार्यकाल का एक साल पूरा होने पर शनिवार को बलरामपुर कलेक्ट्रेट सभागार पहुंचे। विधानसभावार तैयार विकास पुस्तिका का विमोचन करने के बाद पत्रकारों के साथ प्रेसवार्ता करते हुए प्रदेश सरकार की डबल इंजन की सरकार की उपलब्धियों सहित विकास कार्यों पर विस्तृत जानकारी विभागवार दी।
प्रभारी मंत्री ने विकास पुस्तिका के विमोचन के अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता में केन्द्र/प्रदेश सरकार की नीतियों उपलब्धियों और जनकल्याणकारी योजनाओं के सम्बन्ध में अब तक किये गए प्रयासों के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने 6 साल के सुशासन, विकास, रोजगार पर चर्चा करते हुए कहा कि प्रदेश में किसानों के लिए सिंचाई के अन्तर्गत हर खेत को पानी, सहकारिता से समृद्धि की नई पहचान, सम्मान के साथ ही साथ देश में अग्रणी है उत्तर प्रदेश।
उन्होंने जनपद बलरामपुर में अब तक के किए गए विकास कार्यों, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, शिक्षा, आवास, ऊर्जा, कृषि, समाज कल्याण, महिला कल्याण, पशुपालन, आपदा राहत, रोजगार, खाद्य एवं रसद तथा खेल आदि विभागों के उपलब्धियों आदि के बारे में पत्रकार बन्धुओं को अवगत कराया। इसके पश्चात् कलेक्ट्रेट परिसर में ही जनपद प्रभारी मंत्री द्वारा जिले के 80 दिव्यांगजनों को ट्राईसाइकिल वितरित की गयी।
कलेक्ट्रेट में जिलाधिकारी डॉ. महेन्द्र कुमार, पुलिस अधीक्षक केशव कुमार, मुख्य विकास अधिकारी संजीव कुमार मौर्य द्वारा पुष्प भेंटकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर विधायक सदर पल्टूराम, विधायक तुलसीपुर कैलाशनाथ शुक्ल, जिला पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि श्याम मनोहर तिवारी, अपर जिलाधिकारी प्रदीप कुमार, मौजूद रहे।

error: Content is protected !!