पूर्व राज्यसभा सांसद के निजी सलाहकार के घर हुई चोरी का खुलासा

इटावा (हि.स.)। पूर्व राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा के निजी सलाहकार के घर हुई चोरी की वारदात का पुलिस ने शनिवार को खुलासा कर दिया है। चोरी के आरोप में तीन चोर, चोरी का सामान खरीदने वाले कबाड़ी को गिरफ्तार किया है। चोरों के पास से चोरी किए गए भारी मात्रा में पीतल के बर्तन बरामद हुए हैं।

पुलिस क्षेत्राधिकारी नगर अमित प्रताप सिंह ने बताया कि बीते सोलह जनवरी को थाना फ्रेंड्स कॉलोनी क्षेत्र के आईटीआई चौराहा के पास रहने वाले राहुल कुदेशिया पूर्व राज्यसभा सांसद रविंद्र किशोर सिन्हा के निजी सलाहकार हैं। उनके सूने घर में चोरी की वारदात हुई थी, जिसकी शिकायत पीड़ित ने स्वयं थाने में देते हुए अज्ञात चोरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया था। पुलिस बदमाशों की तलाश में थी।

इसी दौरान एक सूचना पर पुलिस ने कोकपूरा पुल के नीचे चोरी का सामान बेचने की फिराक में खड़े तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने अपना नाम छोटू उर्फ अर्जुन, शिवकुमार और रोहित बताया। पकड़े गए तीनों चोरों के पास से पुलिस ने राहुल कुदेशिया के घर से चुराए गए पीतल के बर्तन बरामद हुए है।

पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार चोरों ने बताया कि हम लोगों ने 16 जनवरी को राहुल के घर में चारी की थी। पीतल के बर्तन और इलेक्ट्रॉनिक सामान चुराया था, जिनमें कुछ सामान दिलशाद कबाड़ी को बेचा था। पुलिस ने उनकी निशानदेही पर दिलशाद कबाड़ी को गिरफ्तार कर चोरी का सामान भी बरामद कर लिया है।

सीओ सिटी ने बताया कि गिरफ्तार चोरों में शिवकुमार और रोहित नाबालिग है। इनके पास से चोरी के पीतल के बर्तन और सीसीटीवी कैमरे का डीबीआर बरामद हुआ है। इन सभी के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

रोहित

error: Content is protected !!