थम गया शिक्षक एवं स्नातक खंड एमएलसी चुनाव प्रचार, रविवार को रवाना होंगी पोलिंग पार्टियां

कानपुर (हि.स.)। उन्नाव शिक्षक एवं स्नातक खंड एमएलसी सीट के लिए चुनाव प्रचार का समय शनिवार शाम समाप्त हो जाएगा। प्रचार को रोकने के लिए गठित की गई मजिस्ट्रेटों की टीमों को सक्रिय कर दिया गया है। प्रचार के लिए सभी प्रत्याशियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। शाम चार बजे के बाद यदि कोई प्रत्याशी प्रचार करता हुआ मिला तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

जिला निर्वाचन अधिकारी विशाख जी ने बताया कि कानपुर खण्ड स्नातक क्षेत्र में 100 मतदान केन्द्र व कानपुर खण्ड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 63 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इसी प्रकार कानपुर खंड स्नातक क्षेत्र में कुल 1,64,428 मतदाता व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में 11,485 मतदाता हैं।

मतदान को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए पुख्ता इन्तजाम तैयारी कर लिया गया है। 30 जनवरी को मतदान कराने के लिए रविवार से पोलिंग पार्टियों की रवानगी होगी। आईटीआई पांडु नगर से ही पोलिंग पार्टियां रवाना होंगी। यहीं पर मतगणना भी होगी, जिसके लिए कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं। चुनाव सकुशल संपन्न कराने के लिए 216 अधिकारियों को प्रशिक्षण भी दिया जा चुका है।

उन्होंने बताया कि निर्वाचन क्षेत्र को 11 जोन एवं 30 सेक्टर में बांटा गया है। सभी जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट के दोनों प्रशिक्षण पूरे हो गए हैं। पोलिंग पार्टियों की रवानगी के लिए वाहनों की व्यवस्था भी कर ली गई है। सभी मतदेय स्थलों पर वीडियोग्राफी कराई जाएगी। चुनाव आयोग ने स्नातक सीट के लिए सौरभ बाबू व शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के लिए डा. बलकार सिंह को प्रेक्षक बनाकर कानपुर भेजा है। उनकी निगरानी में पूरा चुनाव संपन्न होगा।

राम बहादुर

error: Content is protected !!