पीडीए ने पांच लाख के इनामी शूटर गुलाम का घर ध्वस्त किया

प्रयागराज (हि.स.)। उमेश पाल हत्याकांड में प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) ने होली बीतने के बाद पुनः कार्रवाई शुरू कर दी है। उमेश की हत्या के बाद से फरार चल रहे पांच लाख के इनामी शूटर गुलाम के शिवकुटी थाना इलाके के तेलियरगंज स्थित घर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया गया।

इनामी शूटर गुलाम भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के पूर्व जिला अध्यक्ष राहिल हसन का भाई है। उमेश हत्याकांड के बाद से वह फरार चल रहा है। उस पर पांच लाख का इनाम रखा गया है। उमेश पाल हत्याकांड के बाद से माफिया अतीक अहमद के खास शूटरों में से एक गुलाम की तलाश की जारी है। बसपा के पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड के गवाह उमेश पाल और उनके दो सरकारी गनर की 24 फरवरी को एक हमले में कर दी गई थी। हत्याकांड के बाद पुलिस के साथ पीडीए ने माफिया अतीक अहमद और उसके करीबियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई शुरू की।

इसी क्रम में सोमवार को इनामी फरार शूटर गुलाम मोहम्मद का 335 वर्ग मीटर में बने अवैध मकान और दुकान पर कार्यवाही की गई। शूटर का अवैध मकान और दुकान गिराने के लिए पीडीए के दो बुलडोजर लगे रहे। मौके पर पीडीए के अधिकारियों सहित भारी पुलिस बल तैनात रहीं। लगभग दो करोड़ कीमत के बने घर को ढहा दिया गया।

पीडीए के अधिकारियों का कहना है कि शूटर गुलाम का मकान बिना नक्शा पास करवाए सरकारी जमीन पर बना है। इस मकान के ध्वस्तीकरण का आदेश 13 मार्च को जारी किया था। गुलाम की मां खुशनुदा ने कहा कि गुलाम मेरा बेटा है और उसने जिसे मारा वह भी किसी का बेटा था। पुलिस यदि एनकाउंटर कर दे तो मैं उसकी लाश लेने नहीं जाऊंगी। भाई राहिल का कहना है कि उक्त मकान में गुलाम का एक पैसा भी नहीं लगा है, यह पैतृक सम्पत्ति है। गुलाम की करतूतों का हम परिवार के लोग सजा भुगत रहे हैं।

विद्या कान्त

error: Content is protected !!