दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी कोविड ने पकड़ी रफतार, चलाया ‘सबक सिखाओ’ अभियान

गाजियाबाद (हि.स.)। दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी फिर से कोविड (कोरोना) ने रफ्तार पकड़ ली है। इसके मद्देनजर जिला प्रशासन सक्रिय हो गया है। सोमवार को दिनभर प्रशासन व पुलिस ने संयुक्त रूप से मास्क न पहनने व दूरी नहीं बनाकर रखने वालों के खिलाफ ‘सबक सिखाओ’ अभियान चलाया। इसमें कोरोना के नियमों का उल्लंघन करने वाले लोगों से साढे पांच हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया, जबकि 405 लोगों को मास्क वितरित किए गए।

जिलाधिकारी डा. अजय शंकर पांडेय ने सोमवार को बताया कि दिल्ली के बाद गाजियाबाद में भी पिछले दो दिनों के दौरान कोरोना संक्रमितों के संख्या में बढ़ोतरी हुई है। इसे गंभीरता से लेते हुए जिला प्रशासन ने सबक सिखाओ अभियान चलाने का निर्णय लिया गया है। विजय नगर, इंदिरापुरम, कौशांबी, साहिबाबाद और कविनगर में बड़ी संख्याा में कोरोना संक्रमित पाए गए हैं, जिसके बाद पहले दिन इंदिरापुरम क्षेत्र में अभियान चलाया गया। अभियान में 5500 रुपये का अर्थदंड मास्क न लगाने व उचित दूरी नहीं बनाए रखने पर वसूला गया। साथ ही 405 लोगों को मास्क भी वितरित किए गए हैं।

डीएम पांडेय ने लोगों से अपील की है कि कोरोना को लेकर लापरवाही बिल्कुल भी न बरतें और बाजार व अन्य स्थानों पर मास्क अवश्य लगाएं। साथ ही उचित दूरी बनाए रखें।

error: Content is protected !!