दिन भर हाई एलर्ट पर रही Balrampur Police, सीमा पर सख्त चौकसी

संवाददाता

बलरामपुर। पुलिस अधीक्षक डा. देवरंजन वर्मा के निर्देशन में बुधवार को अयोध्या में राम जन्मभूमि पूजन के अवसर पर जनपद बलरामपुर की पुलिस दिन भर हाई एलर्ट पर रही। अपर पुलिस अधीक्षक व सम्बंधित क्षेत्राधिकारियों की देखरेख में जनपद के सभी थानों में दिन भर जबरदस्त चेकिंग अभियान चलाया गया। एसपी ने खुद भी क्षेत्रों का भ्रमण करके पुलिस पर निगरानी रखा।


एसपी ने बताया कि सभी थानाध्यक्षों को सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत चेकिंग अभियान चलाने का निर्देश दिया गया था। इसी क्रम में अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा व सम्बंधित क्षेत्राधिकारियों की देखरेख में सभी थाना क्षेत्रों में चेकिंग अभियान चलाया। एसपी ने उतरौला के महादेइया में निरीक्षण के दौरान ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों को संदिग्ध व्यक्तियों एवं वाहनों को चेक करने का निर्देश दिया। प्रभारी निरीक्षक कोतवाली देहात रमा शंकर यादव ने बताया कि थाना देहात के बॉर्डर पर इंस्पेक्टर कालीचरण, इंस्पेक्टर शंभू नाथ, एसआई डीपी सिंह, रणविजय, संजय कुमार के साथ संदिग्ध व्यक्तियों तथा वाहनों की चेकिंग की गई। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में सभी को शांति व्यवस्था बनाए रखने की हिदायत दी गई तथा अपराधिक व्यक्तियों पर बराबर नजर बनाए रखने के लिए क्षेत्र के सिपाहियों को आदेशित किया गया था।

कोतवाली नगर के प्रभारी निरीक्षक राजित राम ने बताया कि सभी चौकी प्रभारियों को शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए आदेशित किया गया था। उन्होंने बताया कि बलवा चौकी इंचार्ज शैलेंद्र सिंह, मेवालाल चौकी इंचार्ज विपुल पांडेय, पूरबटोला चौकी इंचार्ज हरिओम कुशवाहा, पहलवारा चौकी इंचार्ज दिनेश सिंह के साथ सघन चेकिंग अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि पुलिस टीम की टोली बनाकर क्षेत्रों में बराबर भ्रमण अभियान चलाया गया है। उन्होंने बताया कि क्षेत्र के सिपाहियों को भी अलर्ट किया गया था। थाना हर्रैया के प्रभारी निरीक्षक व एसएसबी की संयुक्त टीम ने बॉर्डर क्षेत्रों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान संदिग्ध वाहनों तथा व्यक्तियों की चेकिंग की गई। जरवा पुलिस के मानवेन्द्र पाठक ने नेपाल सीमा पर स्थित कोयलाबास खाबरी गुरुंग बार्डर पर एसएसबी टीम के साथ दिन भर गहन जांच पड़ताल की गई। क्षेत्राधिकारी व प्रभारी निरीक्षक तुलसीपुर ने भी हमराही पुलिस कर्मियों के साथ दिन भर शांति व्यवस्था एवं जांच में जुटे रहे। प्रभारी निरीक्षक पचपेड़वा ने भी हमराहियों के साथ जांच पड़ताल की। यातायात पुलिस ने भी गोण्डा बार्डर समेत कई क्षेत्रों में आने जाने वाले संदिग्ध व्यक्तियों व वाहनों की जांच की।

error: Content is protected !!