थाने में महिला का हंगामा, SSI पर लगाया कपड़े फाड़ने का आरोप

मौके पर पहुंचकर एसपी ने किया छानबीन, दारोगा को किया निलम्बित

संवाददाता

गोंडा। पति संग चल रहे विवाद के मामले में एक महिला ने शनिवार को मायके वालों संग देहात कोतवाली में जमकर हंगामा किया। उसने कोतवाली में तैनात एसएसआई पर पीटने व कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया। कहा कि एसएसआई व दो सिपाही उसकी रिपोर्ट दर्ज करने के नाम पर दस हजार रुपये मांग रहे हैं। मामले की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए एसपी ने तत्काल प्रभाव से आरोपी एसएसआई को निलम्बित करके एएसपी को मामले की जांच सौंपी है।
कोतवाली देहात क्षेत्र के एक गांव की रहने वाली महिला का काफी समय से पति से विवाद चल रहा है। शनिवार को पुलिस महिला के भाई को पकड़ ले गई। इस पर वह माता-पिता व मायके के अन्य लोगों संग देहात कोतवाली पहुंचकर हंगामा करने लगी। आरोप लगाया कि वह पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए दस दिन से देहात कोतवाली के चक्कर काट रही है। मगर एसएसआई केदारराम व दो सिपाही रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए उससे दस हजार रुपये मांग रहे हैं। रकम न देने पर पुलिस ने उसके भाई को पीटकर हवालात में बंद कर दिया। महिला ने कोतवाली परिसर में ही एसएसआई द्वारा पीटने व कपड़े फाड़ने का आरोप लगाया। इसकी जानकारी होते ही एसपी संतोष कुमार मिश्र ने तत्काल प्रभाव से एसएसआई केदारराम को निलंबित कर दिया। एसपी ने कोतवाली परिसर की सीसीटीवी फुटेज समेत पूरे मामले की जांच एएसपी को सौंपकर छह घंटे में रिपोर्ट देने का निर्देश दिया है। वहीं, सीओ सदर लक्ष्मीकांत गौतम ने बताया कि महिला ने जनवरी में महिला थाने में अपने पति के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उस मामले में मार्च में चार्जशीट लगा दी गई र्थी। अब उसके भाई व पति ने आपस में मारपीट की थी। इसके चलते शांतिभंग के आरोप में दोनों को गिरफ्तार किया गया है। महिला अपने भाई को छुड़ाने के लिए एसएसआई व सिपाहियों पर झूठे आरोप लगा रही है।

यह भी पढें : आपको वज्रपात की पूर्व सूचना चाहिए तो मोबाइल में डाउनलोड करें यह ऐप

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!